इंदौर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस ने एक काल सेंटर पर छापा मारा जहां युवतियों से काल व चैटिंग करवा कर लोगों से रुपये ऐंठे जा रहे थे। इस ड्रीम गर्ल काल सेंटर में कई नाबालिग युवतियां भी काम करती थीं। पुलिस ने संचालक अतुल कुमार बोरकर को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी प्रेमिका वर्षा से पूछताछ चल रही है। काल सेंटर तीन साल से चल रहा था।

टीआइ रवींद्रसिंह गुर्जर के मुताबिक कार्रवाई एबी रोड स्थित आर्बिट माल में हुई है। शिकायत मिली थी कि मल्टी लिंक्स ए ग्रुप आफ मां इंटरप्राइजेस की आड़ में अवैध काल सेंटर चल रहा है। विजयनगर एसीपी(आइपीएस) सोनाक्षी सक्सेना ने तिलकनगर, लसूड़िया और विजयनगर थाने के बल के साथ आफिस में छापा मार कर आरोपित अतुल कुमार बोरकर को गिरफ्तार कर लिया।

टीआइ के मुताबिक आफिस में 12 युवतियां काम करती हैं। आरोपित ने एक एप बनवा लिया था। वह बल्क में एसएमएस भेज कर एप की लिंक भेजता था। युवतियों से दोस्ती और चैटिंग के चक्कर में लोग लिंक ओपन कर काल कर देते थे। बात करने के लिए उन्हें रिचार्ज पैकेज लेना पड़ता था। अतुल को इस पर कमीशन व पाइंट्स के रूप में रुपये मिलते थे। वह तीन साल से काल सेंटर चला रहा था। पुलिस ने आफिस से दस्तावेज व ग्राहकों का डेटा जब्त किया है।

संबंध के लिए दबाव बनाने पर किशोरी पहुंची थाने

अतुल के इस अनैतिक धंधे की उसके आफिस में काम करने वाली 17 वर्षीय नाबालिग ने पोल खोली। वह काम करने वाली युवतियों पर दोस्ती और संबंध बनाने के लिए दबाव बनाता था। एक नाबालिग को 15 दिन से परेशान कर रहा था। उसने काम छोड़ने की धमकी दी तो मोबाइल छीन लिया। उसके मैसेज और डेटा डिलीट कर दिए। युवती ने एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास को काल सेंटर की पूरी जानकारी दे दी। एडीसीपी ने एसीपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस के मुताबिक आरोपित यहां काम करने वाली युवतियों को 10 हजार रुपये महीना वेतन देता था। वह प्रोमो के लिए उनका वीडियो बना कर एप के माध्यम से ग्राहकों तक पहुंचा देता था। युवतियों को कमीशन का लालच देकर रात में भी चैटिंग करवाता था।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close