इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Khajrana Ganesh Indore। खजराना गणेश मंदिर पर इस बार तिल चतुर्थी महोत्सव रविवार 31 जनवरी से मंगलवार 2 फरवरी तक मनाया जाएगा। इस दौरान सिद्धि विनायक भक्त मंडल की ओर से तिल-गुड़ के 51 हजार लड्डुओं का महाभोग भी गणेशजी को समर्पित किया जाएगा। भक्तों में प्रसाद वितरण भी किया जाएगा। इस अवसर पर दो करोड़ के स्वर्ण आभूषण से भगवान का श्रृंगार भी होगा। महोत्सव की शुरुआत मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कलेक्टर मनीष सिंह एवं निगम आयुक्त प्रतिभा पाल करेंगी। इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य अतिथि भी गणेशजी की पूजा-अर्चना में शामिल होंगे।

भक्त मंडल के अरविंद बागड़ी, कैलाश पंच एवं सुनील पाटीदार ने बताया कि मंदिर के पुजारी पं. मोहन भट्ट एवं पं. अशोक भट्ट द्वारा वैदिक मंगलाचरण के बीच भक्तों की ओर से लड्डुओं का भोग समर्पित किया जाएगा। महोत्सव के दौरान गणेश अथर्वशीर्ष के अखंड पाठ भी होंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 31 जनवरी को सुबह 10.30 बजे ध्वजा पूजन कर गणेशजी को तिल-गुड़ के 51 हजार लड्डुओं का भोग समर्पित कर भक्तों में प्रसाद वितरण का शुभारंभ होगा। सोमवार एक फरवरी को भक्त मंडल की ओर से रात 8 बजे अजवाईन के तथा मंगलवार दो फरवरी को चवले के लड्डुओं का भोग भी समर्पित किया जाएगा। महोत्सव के दौरान नियमित रूप से अभिषेक भी होगा।

खजराना गणेश को स्वर्ण आभूषण, मोतियों एवं फूलों से श्रृंगारित कर भक्तों को उनके दर्शन की विशेष व्यवस्था उज्जैन के महाकाल मंदिर की तर्ज पर की जाएगी। महोत्सव की तैयारियां प्रारंभ हो गई है। आयोजन में होने वाले आयोजन की व्यवस्था भक्त मंडल के सदस्य संभालेंगे।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags