Cooking Oil Rate Indore इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मलेशियाई पाम तेल वायदा में बुधवार को लगातार पांचवें सत्र में गिरावट दर्ज हुई। अन्य तेलों की कमजोरी के साथ इंडोनेशिया से भरपूर आपूर्ति ने मलेशिया पाम के सेंटीमेंट को कमजोर कर दिया है। बर्सा मलेशिया डेरिवेटिव्स एक्सचेंज में दिसंबर डिलीवरी के लिए बेंचमार्क पाम ऑयल कॉन्ट्रैक्ट एफसीओसी-थ्री शुरुआती कारोबार में डेढ़ प्रतिशत गिरकर 3,470 रिंगिट प्रति टन हो गया। इसे मिलाकर बीते चार सत्रों में पाम वायदा अनुबंध में नौ प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है।

डालियान का सबसे सक्रिय सोया तेल अनुबंध भी 0.25% गिर गया। सीबोट यानी शिकागो बोर्ड ऑफ ट्रेड पर सोया तेल की कीमतें करीब आधा प्रतिशत कमजोरी के साथ कारोबार कर रही हैं। 1-25 सितंबर के लिए मलेशियाई पाम तेल उत्पादों का निर्यात एक महीने पहले के आंकड़ों के मुकाबले 18 से 20 प्रतिशत बढ़ा है।

धार में नए सोयाबीन की आवक

मालवा-निमाड़ में धूप निकलने के साथ नई फसलों की आवक शुरू हो गई है। धार मंडी में बुधवार को नए सोयाबीन की आवक दर्ज हुई। 3200 बोरी नया सोयाबीन मंडी में पहुंचा। हालांकि नमी ज्यादा होने से भाव 4000 से 4700 रुपये प्रति क्विंटल के बीच ही मिले। इंदौर मंडी में भी ढाई हजार बोरी नई सोयाबीन की आवक दर्ज हुई। भाव नीचे में सिर्फ 2500 और ऊपर में 4700 रहे।पुरानी सोयाबीन के भाव जरुर 5000 रुपये तक बोले जा रहे हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close