मालवा-निमाड़ Malwa Nimad Coronavirus News । लॉकडाउन खुलने के बाद से कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। शाजापुर जिले में शनिवार को एक साथ 20 मरीज सामने आए। इनमें से इंदौर में एक की मौत हो गई है। शुक्रवार रात नीमच जिले में 18 मरीज मिले थे। शाजापुर की बैंककर्मी युवती और शुजालपुर निवासी कोरोना पॉजिटिव मृतक के संपर्क में आए 97 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 92 लोगों की रिपोर्ट शनिवार को आई है। इसमें 20 नए मरीज सामने आए हैं। गुलाना निवासी 40 वर्षीय मरीज को गंभीर हालत में इंदौर रेफर कि या गया था। वहां इलाज के दौरान मौत हो गई। सिविल सर्जन डॉ. शुभम गुप्ता ने बताया कि गुलाना निवासी मरीज को पहले से अन्य गंभीर बीमारी भी थी।

शाजापुर जिले में अब तक 31 कोरोना मरीज सामने आए हैं। इनमें से तीन की मौत हो चुकी है। 20 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हैं और 8 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। खंडवा में फिर तीन मरीज मिलेखंडवा में तीन मरीज फिर सामने आए हैं। ये सिविल लाइन, लवकु शनगर क्षेत्र के हैं।

जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 260 हो गई है। इनमें से 218 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 27 सक्रिय मरीज हैं। 15 की मौत भी हो चुकी है।बुरहानपुर : जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की शुक्रवार रात मौत हुई, दूसरे की शनिवार को। जिले में अब तक 18 की मौत हो चुकी है। कोरोना मरीजों की संख्या 333 हो गई है। इनमें से 266 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। एक्टिव के स 49 हैं।

नीमच : जिले में शुक्रवार देर रात 119 रिपोर्ट आई। इसमें 18 संक्रमित पाए गए। 13 जावद, 4 पड़दा (मनासा) और एक जीरन की महिला शामिल है। जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 311 हो गई है। इनमें से 196 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सात की मौत हो चुकी है, शेष का इलाज चल रहा है।

धार : जिले के मनावर में एक व्यक्ति की तीन दिन पहले मौत हो गई थी और उसकी रिपोर्ट शुक्रवार रात पॉजिटिव आई। जिले में अब तक चार की मौत हो गई है। इधर, धार में एक और कोरोना संक्रमित मिला। यह पहले पॉजिटिव मृत वकील के संपर्क में आया था। जिले संक्रमितों की संख्या 128 हो चुकी है। इनमें 111 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक्टिव केस 13 हैं।

रतलाम में पांच पॉजिटिव, एक की मौतरतलाम में शुक्रवार रात पांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इनमें से जावरा के पठान टोली निवासी 50 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। महिला को जावरा से रात 11 बजे रतलाम रेफर किया गया था। दो रतलाम व दो जावरा के मरीज हैं। जिले में अब तक 51 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से स्वस्थ हो चुके 31 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। चार की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 16 हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना