इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । इंदौर के धार रोड पर स्थित टिंबर मार्केट में भीषण आग लग गई। गुरुवार रात करीब एक बजे लगी और सुबह नौ बजे इस पर काबू पाया जा सका। आग इतनी भीषण थी कि इसने पास के पीठे को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया। ऐहतियात के तौर पर टिंबर मार्केट के आसपास के मकानों को खाली कराया गया था। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने का शुरू किया। इस दौरान 90 टैंकर पानी लगा।

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उसने पास के एक अन्य पीठे को भी चपेट में ले लिया। चारों ओर धुंआ फैलने के कारण दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद सुबह नौ बजे इस आग पर काबू पाया। लाखों की लकड़ियां, मशीनें, शेड आग की चपेट में आ गए। यही नहीं, आग ने पास के ही पीठे को भी चपेट में ले लिया। गली संकरी होने के कारण जेसीबी से दो दीवारों को तोड़कर जगह बनानी पड़ी, तब कहीं जाकर फायर ब्रिगेड की टीम अंदर पहुंच सकी। दमकलकर्मियों को इस विकराल आग पर काबू पाने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। धुएं के कारण टैंकर चालकों को भी काफी परेशानी हुई और उनका भी दम घुट रहा था।

90 टैंकरों की मदद से पाया काबू

फायर ब्रिगेड ने 90 टैंकरों की मदद से आग पर काबू पाया। आग इतनी भीषण थी कि दूर से ही धुएं का गुबार नजर आ रहा था। दमकलकर्मियों को उस पर नियंत्रण पाने में करीब तीन घंटे से भी अधिक का समय लगा।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local