Metro Train in Indore: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर के गांधी नगर से रेडिसन चौराहे तक मेट्रो ट्रेन के लिए पिलर खड़े किए जा चुके हैं। मेट्रो रेल कारपोरेशन अगले साल अगस्त से सितंबर के बीच करीब पांच किमी में मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन करेगा। ऐसे में काम में आ रही समस्याओं को लेकर अधिकारियों ने मेट्रो ट्रेन रूट का निरीक्षण किया। इस दौरान काम में हो रही देरी पर नाराजगी भी जताई।

मेट्रो प्रोजेक्ट के कार्यों का निरीक्षण करने मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध संचालक मनीष सिंह, कलेक्टर इलैया राजा टी और निगम आयुक्त प्रतिभा पाल पहुंचे। अगले साल होने प्रस्तावित ट्रायल रन वाले रूट का अधिकारियों ने दौरा कर कार्य की समीक्षा की। इस दौरान कंसल्टेंसी एजेंसियों की लेटलतीफी पर एमडी मनीष सिंह ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने आमने सामने बैठकर परस्पर तरीके से काम निपटाने के निर्देश दिए। प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने बताया कि अगले साल करीब पांच किमी रूट पर मेट्रो ट्रेन का ट्रायल किया जाना है। ऐसे काम में आने वाली समस्याओं को देखने स्थानीय अधिकारियों के साथ पहुंचे। इस दौरान गांधी नगर के पास मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया गया।

प्रवासी सम्मेलन के दौरान नहीं रुकेगा कार्य

जनवरी में इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इंवेस्टर्स समिट के साथ ही कई बड़े आयोजन होने हैं। इनमें अतिथियों का आवागमन एयरपोर्ट से सुपर कारिडोर होते हुए ब्रिलियंट कंवेंशन सेंटर तक होगा। अतिथियों के आवागमन में किसी तरह की परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। सिंह ने बताया कि यह फैसला किया गया है कि जब प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट इंदौर में हो रहा होगा, उस समय भी काम को बंद नहीं किया जाएगा।

बनेगा वैकल्पिक मार्ग

गांधी नगर के पास मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाना है। निर्माण के दौरान 200 मीटर के मार्ग को बंद करना होगा। इससे पहले वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जाएगा। यह मार्ग पास में ही अस्थायी रूप से बनेगा। ताकि आवागमन में किसी तरह की परेशानी न हो। कलेक्टर इलैया राजा टी ने कहा कि प्रशासन मेट्रो प्रोजेक्ट कार्य की तेज गति बनाए रखने के लिए हर संभव मदद करेगा।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close