इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Mhow-Indore-Ratlam DEMU। डेमू ट्रेन के सामान्य ट्रेन के रूप में चलने की खुशी मना रहे महू-इंदौर-रतलाम डेमू ट्रेन के यात्रियों को अब ज्यादा किराया चुकाना होगा। कोविड-19 के कारण रेलवे ने अनारक्षित रूप से चल रही ट्रेनों में मेल एक्सप्रेस जितना किराया लेने का निर्णय लिया है। शनिवार से इसे लागू कर दिया गया है। महू-इंदौर के बीच का किराया तीन गुना तक बढ़कर 30 रुपये हो गया है। पहले यात्री केवल 10 रुपये में दोनों शहरों के बीच यात्रा कर लेते थे। मंडल रेल प्रवक्ता जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि अभी हमारी अधिकांश ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के रूप में चल रही हैं। इसके अलावा छोटी दूरी की ट्रेनें भी चल रही हैं।

रेलवे ने इन छोटी दूरी की ट्रेनों में मेल एक्सप्रेस का किराया लेने का निर्णय लिया है। इस आदेश को 6 मार्च से लागू कर दिया गया है। जयंत ने बताया कि अनारक्षित श्रेणी की सभी ट्रेनों में अब न्यूनतम 30 रुपये का किराया लिया जाएगा। डाक्टर आंबेडकर नगर महू-इंदौर-रतलाम के बीच चलने वाली डेमू ट्रेन के बीच किराया बढ़ा दिया गया है। अब इन ट्रेन में महू-इंदौर के बीच किराया 10 रुपये के बजाय 30 रुपये लगेगा। इंदौर से रतलाम के बीच पहले के 30 रुपये के बजाय 60 रुपये किराया लगेगा। अगले आदेश तक यह किराया लागू रहेगा।

लंबे समय से की जा रही थी मांग : उल्लेखनीय है कि इंदौर से महू के बीच डेमू ट्रेन को चलाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। दोनों शहरों के बीच हर दिन आठ हजार से अधिक लोग आवागमन करते हैं। रेलवे के इस निर्णय से मध्यमवर्गीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कोरोना काल में ट्रेन बंद होने से यात्रियों को ज्यादा किराया देकर बसों में सफर करना पड़ रहा था।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags