इंदौर, धार। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के साथ खलघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक अजीब वाकया हुआ। यहां मंत्री एक वार्ड में पहुंच गए, जहां दो एएनएम मिलीं। मंत्री सिलावट ने पूछा कब से काम कर रही हो। दोनों ने कहा- सर 20 साल हो गए हैं। मंत्री ने पूछा- स्वास्थ्य मंत्री को जानते हो। एएनएम बोली, सर उनका नाम सुना है, एक बार ट्रांसफर को लेकर भोपाल मिलने गए थे। फिर मंत्री ने पूछा- मुझे जानते हो। एएनएम बोलीं- नहीं सर। लोगों ने फिर उन्हें बताया कि स्वास्थ्य मंत्री हैं तो वे चौंक गईं और बोली सॉरी सर। इसके पहले स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने मरीजों की कुर्सियों पर बैठी दो बुजुर्ग महिलाओं के साथ बैठ गए। पूछा अम्मा कैसे आए हो। बुजुर्ग महिलाओं ने कहाइलाज के लिए आए हैं। मंत्री ने पूछा- दवा मिली या नहीं तो महिलाएं बोली दवा व इंजेक्शन लगाए हैं। कुछ मिनटों तक मरीजों की कुर्सियों पर बैठ कर मंत्री ने दोनों महिला मरीजों से बात की। दोनों महिलाओं को पता नहीं था वे स्वास्थ्य मंत्री हैं।

बरसों में कोई मंत्री आया क्या : गुजरी में मंत्री को लोगों ने डॉक्टर की कमी की शिकायत की। जिस पर मंत्री ने कहा कि बरसों में कोई मंत्री आया क्या। मंत्री आपके यहां आया है। हमने जिले को डॉक्टर व नर्स दिए हैं। एएनएम 62, 32 स्टाफ नर्स और सीएचओ 28 दिए हैं। वहीं जिले में जिले में 32 डॉक्टर बरसों के बाद आए हैं।

गंदगी पर नाराज, मौके से कलेक्टर को लगाया फोन, कहा कल आकर देखिए : खलघाट के बाद गुजरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दोपहर 12:30 बजे मंत्री पहुंचे। वार्डों में घूमकर अस्पताल का जायजा लिया। अस्पताल में चारों तरफ गंदगी देख मंत्री सिलावट ने काफी नाराजगी जाहिर की। 10 दिनों में सफाई के साथ सभी व्यवस्था सुधारने के लिए सीएचएमओ को निर्देश दिए। मंत्री सिलावट ने मौके से कलेक्टर श्रीकांत बनोठ को फोन लगाकर मंगलवार को गुजरी अस्पताल पहुंचकर सभी समस्या देखने की बात कही। मंत्री ने वार्ड में मरीजों से पूछा कि कैसा इलाज मिल रहा है। स्टाफ से कोई कमी तो नहीं है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना