इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News। बंगाली फ्लाई ओवर केे मामले में बुधवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव विभागीय अफसरों से जानकारी लेंगे। मंगलवार को विधानसत्रा क्षेत्र पांच के विधायक महेंद्र हार्डिया ने मंत्री सेे मुलाकात की और उन्हें पत्र सौंपकर फ्लाई ओवर की मौजूदा डिजाइन बदलने का आग्रह किया। मंत्री ने विधायक को कहा कि बुधवार को इस संबंध में अफसरों सेे को बुलाकर विस्तार से बात करेंगे। हाथोहाथ उन्होंने अधिकारियों को भी बुधवार को चर्चा करने के निर्देश दे दिए।

बंगाली चौराहा पर बनाए जा रहे सिक्स लेन फ्लाई ओवर के मध्य भाग को लेकर इन दिनों विवाद हो रहा है। जनप्रतिनिधियों का कहना है कि मौजूदा डिजाइन में पिलर चौराहे के बीच में बनाए जाएंगे, तो बस-ट्रक जैसे बड़े वाहनों को मुड़ने में परेशानी होगी। हालांकि, पीडब्ल्यूडी अधिकारी इस बात से इत्तफाक नहीं रखते। उनका कहना है कि मौजूदा डिजाइन में प्रस्तावित पिलर के दोनों तरफ बड़े वाहनों के लिए पर्याप्त जगह रहेगी।

विधायक ने उठाए ये बिंदु...

- विधायक हार्डिया ने मंत्री को सौंपे पत्र में बताया है कि पहले बंगाली चौराहा पर स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा थी, जिसेे शिफ्ट कर दिया गया है। प्रतिमा स्थल पर ही फ्लाई ओवर केे पिलर बनाने की योजना है, लेकिन उससे दोनों तरफ 50-50 फीट जगह ही बचेगी। इससे ट्रैफिक समस्या बढ़ेगी।

- बंगाली चौराहेे के पास इंदौर विकास प्राधिकरण ने पीपल्याहाना चौराहे पर फ्लाई ओवर बनाया है। उसकी डिजाइन उत्तम है। इससे वहां यातायात का दबाव नहीं रहता।

- विधायक नेे मंत्री से आग्रह किया है कि जनहित और सुगम यातायात को देखतेे हुए वे फ्लाई ओवर की डिजाइन में बदलाव करनेे केे निर्देश अधिकारियों को दें।

मंत्री बोले जरूरत हुई तो इंदौर आकर जनप्रतिनिधियों सेे करेंगे चर्चा

मंगलवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने नईदुनिया से चर्चा में कहा कि बंगाली फ्लाई ओवर की डिजाइन को लेेकर जनप्रतिनिधि कोई बदलाव चाहतेे हैं, तो उस पर गौर किया जाएगा। जरूरत हुई तो वेे खुद इंदौर आकर जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर मामले को सुलझाएंगेे।

18 जून को हो सकता है जनप्रतिनिधियों और अफसरों का संयुक्त दौरा

इधर, बंगाली फ्लाई ओवर को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अफसरों का संयुक्त दौरा 18 जून को प्रस्तावित है। इसके साथ ही फ्लाई ओवर की मौजूदा डिजाइन को लेेकर बैठक भी होगी। इस संबंध में संभागायुक्त डा. पवन शर्मा ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से तैयारी करने को कहा है।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags