MP Panchayat Chunav 2022: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की देपालपुर जनपद पंचायत क्षेत्र की काली बिल्लौद ग्राम पंचायत में पीठासीन अधिकारी के रूप में चुनाव कराने गए फर्म एवं संस्थाएं विभाग के निरीक्षक हरीश जिनवाल मतदान केंद्र पर शराब पीते हुए पाए गए। इस मामले में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीषसिंह ने जिनवाल को निलंबित कर दिया है। साथ ही उनका मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय तय किया गया है।

दरअसल, गत 25 जून को हुए पंचायत चुनाव के लिए जिनवाल को काली बिल्लौद के शासकीय प्राथमिक स्कूल के कमरा नंबर-एक के मतदान केंद्र-203 का पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया था। वे अपने मतदान दल के साथ 24 जून की शाम को ही मतदान केंद्र में पहुंच गए। एसडीएम और सहायक रिटर्निंग अधिकारी रवि वर्मा और पुलिस अधिकारी मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान उसी दिन रात करीब 11.30 बजे काली बिल्लौद के मतदान केंद्र-203 पहुंचे तो जिनवाल मतदान केंद्र के कक्ष में शराब पी रहे थे।

मतदान दल के अन्य कर्मचारी भी वहीं थे। अधिकारियों ने तुरंत जिनवाल का मेडिकल टेस्ट भी कराया और रिपोर्ट तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी। जिनवाल को तुरंत पीठासीन अधिकारी के पद से हटाकर आरक्षित मतदान दल से अन्य कर्मचारी को काली बिल्लौद के इस मतदान केंद्र का पीठासीन अधिकारी बनाकर भेजा गया। इसके बाद 25 जून को चुनाव कराया जा सका। चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य के दौरान जिनवाल के इस कृत्य को गंभीर लापरवाही मानकर निलंबित किया गया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close