MP Panchayat Chunav Second Phase: इंदौर। मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में अब तक 57 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका है। मालवा-निमाड़ के 14 जिलों की अलग-अलग पंचायतों में मतदान हुआ। मतदान को लेकर काफी उत्साह नजर आया, सुबह से ही केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लाइन लगना शुरू हो गई थी। 3 बजे मतदान खत्म होने के बाद मतगणना भी शुरू हो जाएगी।

धार जिले में सांसद ने किया मतदान

धार जिले की लुन्हेरा ग्राम पंचायत में सांसद छतर सिंह दरबार मतदान करने पहुंचे।

बुरहानपुर में खकनार में सुबह 11 बजे तक मतदान का प्रतिशत

मंत्री विजय शाह ने खालवा के आशापुर में किया मतदान

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शामिल खंडवा जिले के खालवा ब्लाक में मतदान जारी है। यहां वन मंत्री विजय शाह ने आशापुर के मतदान केंद्र क्रमांक तीन पर मतदान किया। विदित हो कि खालवा के वार्ड क्रमांक 14 से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मंत्री शाह के पुत्र दिव्यदित्य शाह मैदान में है। खालवा के वार्ड क्रमांक चार व पांच का मतदान केंद्र क्र 165 का स्थान परिवर्तित होने से मतदाताओं को मतदान केंद्र ढूंढने में परेशानी हुई। पहले यह मतदान केंद्र ग्राम पंचायत में था, लेकिन पंचायत जर्जर होने से ई-पंचायत भवन में नया मतदान केंद्र बनाया गया है।

बुरहानपुर जिले के खकनार में मतदान

बुरहानपुर जिले की धाबा पंचायत में बड़ी संख्या में मतदान करने पहुंची महिलाएं।

खंडवा जिले के खालवा और पुनासा में मतदान जारी

खंडवा जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में खालवा और पुनासा ब्लाक में सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है। मतदान को लेकर ग्रामीणों में उत्साह से केंद्र के बाहर कतारें लग रही है। खालवा के बालक प्राथमिक केंद्र पर पहले एक घंटे में 169 मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान में महिलाएं भी पीछे नहीं हैं, सुबह से केंद्रों पर महिलाओं की भीड़ नजर आ रही है।

बुरहानपुर जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर ग्राम पंचायत सिरपुर में मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। गांव की सरकार बनाने को लेकर मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है, सुबह से ही पोलिंग बूथ के बाहर लाइन लगी है।

यहां हो रहा मतदान

खरगोन : महेश्वर, बड़वाह

खंडवा : खालवा, पुनासा

धार : गंधवानी, उमरबन, धरमपुरी, मनावर

झाबुआ : झाबुआ, मेघनगर, रानापुर, रामा

बुरहानपुर : खकनार

आलीराजपुर : आलीराजपुर, जोबट

बड़वानी : ठीकरी, राजपुर, निवाली

उज्जैन : खाचरौद, घट्टिया

नीमच : जावद

रतलाम : बाजना, सैलाना

शाजापुर : मोमन बडोदिया

आगर मालवा : आगर

मंदसौर : सीतामऊ, भानपुरा

देवास : देवास, टोंकखुर्द, सोनकच्छ

पंच के लिए सफेद व सरपंच के लिए नीले रंग का मतपत्र

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला व जनपद पंचायत सदस्य का चुनाव मतपत्र से हो रहा है। जिसमें पंच के लिए सफेद रंग का और सरपंच के लिए नीले रंग का मतपत्र है। इसी तरह जनपद पंचायत सदस्य के लिए पीले रंग का और जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र है।

Koo App

पहले मतदान फिर जलपान हमारे लोकतंत्र के संचालन में चुनाव प्रक्रिया की प्रमुख भूमिका है। सम्माननीय मतदाताओं से अपील है कि आप बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लें और अपनी लोकतांत्रिक मर्यादाओं का ध्यान रखते हुए अपने अनमोल मताधिकार का उपयोग करें। मतदान जरूर करें। #MPLocalElections

View attached media content

- Sanjay Satyendra Pathak (@sanjaypathak.in) 1 July 2022

<

Koo App

राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री बसंत प्रताप सिंह ने मतदाताओं से अपील की है कि वे निर्भय होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। श्री सिंह ने कहा है कि त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के दूसरे चरण की सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं। मतदान सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक होगा। #SENSE #MPLocalElections

View attached media content

- Jansampark MP (@JansamparkMP) 30 June 2022

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close