NaiDunia Geet Gunjan इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। वर्ल्ड म्यूजिक डे के अवसर पर नईदुनिया ने अपने पाठकों को प्रतिभा दिखाने के लिए मंच प्रदान किया था। इसके तहत 21 जून को वर्ल्ड म्यूजिक डे पर नईदुनिया गीत गुंजन कान्टेस्ट का आयोजन किया गया था। इसके परिणाम जारी हो चुके हैं। कान्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए वे पाठक जो गायक है या गायन में रुचि रखते हैं उन्हें अपना पसंदीदा गीत गाकर वीडियो वाट्सएप नंबर पर भेजना था।नईदुनिया को विभिन्न शहरों से सैकड़ों प्रविष्टियां प्राप्त हुई थी। इनमें से चयनित वीडियोज को 20 जून की मध्यरात्रि यानी 12 बजे नईदुनिया एक्टिविटी फेसबुक पेज पर जारी किया गया था। इनमें सर्वाधिक पसंद किए गए 10 वीडियो भेजने वाला का चयन किया गया है।

मुंंबई की सुनिधि जैन, इंदौर के प्रदीप नीमा, श्रीकांत भोगले, साक्षी जोशी, गौरव उन्हेलकर, उज्जैन की वंदना भाटी, मनासा से सतीश कुमार झंवर, खंडवा से वीरेंद्र यादव, खरगोन की रजनी गिरीश उपाध्याय और देवास से सुनील कुमार मालवीय के वीडियो को फेसबुक इन्साइट्स रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा लाइक्स, कमेंट्स और शेयर के योग के आधार पर विजेता चयनित किया गया है। विजेताओं को उपहार वितरण की सूचना शीघ्र ही फोन द्वारा दी जाएगी।

अनुभव के साथ बेहतर मंच मिला

वंदना भाटी ने कान्टेस्ट को लेकर अनुभव साझा करते हुए कहा कि मैंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा उज्जैन के जाने माने मशहूर संगीताचार्य पंडित उमेश भट्ट से तीन साल तक प्राप्त की है।मैंने अपने पिता से प्रभावित होकर संगीत को अपनाया है। मेरे पिता एक अच्छे कवि एवं साहित्यकार हैं उनकी कविता एवं गीत आकाशवाणी इंदौर से लगातार बीस वर्षों तक प्रसारित होते रहे है। मैंने भी आकाशवाणी इंदौर से प्रसारित कार्यक्रम युववाणी में प्रस्तुति दी है जो प्रसारित हो चुकी है।

संगीत से जुड़कर एक अलग तरह की शांति मिलती है और दिनभर की सारी थकान दूर हो जाती है और मन तरोताजा हो जाता है।सुनिधि जैन ने कहा कि इस समय में शिक्षा प्राप्त कर रही हूं और कभी-कभी संगीत के साथ जुड़ना पसंद है। नईदुनिया गीत गुंजन कान्टेस्ट में हिस्सा लेना बेहतर अनुभव रहा। फेसबुक माध्यम से नईदुनिया ने हमारी प्रतिभा को मंच देने की कोशिश की है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close