Coronavirus Dewas News देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में कोरोना संक्रमण को लेकर गुरुवार को राहत रही। गुरुवार को जांचे गए 295 सैंपल में से एक भी मरीज पॉजिटिव नहीं मिला। जब से जिले में मरीज मिलना शुरू हुए तब से पहली बार एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है।

जहां एक ओर अन्य जगहों पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही, वहीं शहर में पिछले 24 घंटे में जांचे गए कोरोना के संदिग्ध मरीजों में से एक भी मरीज पॉजिटिव नहीं मिला। जांच के लिए भेजे गए 621 सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है गुरुवार को 14 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे।

जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या भी मात्र 13 रह गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार यह अच्छी बात है लेकिन फिर भी हमें लगातार नियमों का पालन करने की जरूरत है। अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है। इसका संक्रमण जारी है। कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाकर रखें, शारीरिक दूरी का पालन करें और हाथों को साफ करते रहे।

अभी तक कुल 52710 संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच हुई है। इनमें से 1866 मरीज पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 50145 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अभी तक कुल 1820 मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौट गए हैं। इस समय देवास में केवल 23 सक्रिय मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

लगातार नियमों का करना होगा पालन

देवास के सिविल सर्जन डॉ. एमपी शर्मा ने कहा कि पहली बार जांचे गए सैंपल में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सावधानी रखना अभी भी बेहद जरूरी है। सावधानी ही इसका बचाव है। थोड़ी भी तबीयत खराब हो तो तुरंत जांच कराएं।

Posted By: sameer.deshpande@naidunia.com

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस