Indore News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। सरकारी कार्यालय में देरी से पहुंचने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को अब समय पर पहुंचना होगा। देरी से पहुंचने वाले या अपनी सीट से कार्य के दौरान अनुपस्थित रहने कार्यवाही होगी। कलेक्टर इलैया राजा टी ने जिले के सभी सरकारी विभाग प्रमुखों को पत्र जारी कर इसके निर्देश दिए है।

सरकारी काम में लापरवाही या टामलमटोल अब जिले में नही चलेगी। कलेक्टर इलैया राजा टी ने आमजन की समस्याओं को प्रमुखता देने के साथ ही अब सरकारी विभागों के कामकाज को सही करने की शुरुआत की है।उन्होंने जिले के सभी सरकारी विभागों के प्रमुखों को पत्र लिखकर कार्यालय में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक उपस्थित रहकर काम करने के निर्देश जारी किए है। विभागों को जारी किए गए पत्र में कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि प्रशासनिक संकुल में स्थापित कार्यालयों के कर्मचारी एवं जिले के समस्त कार्यालयों में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित समय प्रातः 10 बजे कार्यालय में उपस्थित नही हो रहे। बिना पूर्व सूचना के कार्यालय से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

सीट पर रहना होगा मौजूद

सरकारी कार्यालयों में सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को समय पर पहुंचने के साथ ही अपनी सीट पर कार्यालीन समय में उपस्थित रहना होगा। यदि कोई कर्मचारी कार्यालय में आने के बाद अपनी सीट पर मौजूद नही रहता है तो उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने विभाग प्रमुखों को लिखे पत्र में स्पष्ट किया है कि कभी वह ओचक निरीक्षण कर सकते है। इस दौरान कोई उपस्थित नहीं मिलता है तो कार्यवाही कर्मचारी के साथ विभाग प्रमुख पर भी होगी।

नियमित करना होगा निरीक्षण

विभाग प्रमुखों को भी अपने विभाग की संबंधित शाखाओं का नियमित निरीक्षण करना होगा। सभी कार्यों और शासन की योजनाओं की मानिटरिंग विभाग प्रमुख रोजाना करेंगे। ताकि सभी योजनाओं का क्रियान्वयन समय पर हो सके। इसके साथ ही कार्यालय में साफ सफाई का ध्यान रखने के निर्देश भी दिए।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close