इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Navratri 2021। नवरात्रि के पावन पर्व पर महानवमी को परदेशीपुरा स्थित कनकेश्वरी माता मंदिर पर माता को वेद मंत्रो के बीच छत्र और मुकुट चढ़ाया गया । 11 किलो के मुकुट और छत्र पर सुंदर कारीगरी की गई है। इस पर धार्मिक प्रतीक उकेरे गए है।

कनकेश्वरी देवी की उपस्थिति में माता का फूल बंगला सजाकर महाआरती की गई और हवन की पूर्णाहुति हुई। साथ ही 11 पंडितों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां कनकेश्वरी देवी, भाजपा के राष्टीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला ने माता को छत्र और मुकुट स्थापित किया। इस अवसर पर महामंडलेश्वर लक्ष्मणदास महाराज, रामगोपाल दास महाराज, चैतन्य स्वरूप महाराज सहित अनेक संत उपस्थित थे।

इससे पूर्व 1100 कन्याओं का पाद पूजन किया गया। कन्या पूजन के आयोजन की कड़ी में परी फाउंडेशन के तत्वावधान में कन्या का पाद पूजन कर उन्हें सुरक्षा का वचन भी दिया गया। अन्नपूर्णा रोड़ पर हुए इस धार्मिक आयोजन में कई वरिष्ठ नागरिक शामिल हुए थे।

फाउंडेशन की संस्थापक मंजूश्री बोड़ाने, कमल वर्मा, विक्की जरिया ने बताया कि नवरात्र महोत्सव के तहत यह आयोजन किया गया था। जिसमें कार्यक्रम की शुरुआत मां जगदंबा की आरती के साथ की गई। वहीं इसके पश्चात छोटी-छोटी बालिकाओं का पाद-पूजन किया गया बालिकाओं को पुरस्कार भी दिए गए। कार्यक्रम में भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश शिरोड़कर, मयूरेश पिंगले, विशाल खटीक, सूरज पाटीदार, मोहित वर्मा, शानू शर्मा, आकाश शर्मा, राजा चौहान, टीनू जैन, मोहित संतोष वर्मा, संजय पिपरिया, शानू शर्मा, सोनू अहीरवाल सहित समाजसेवी मौजूद थे।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close