इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News। स्वच्छता के लिए देश में अव्वल मुकाम बना चुके शहर इंदौर के तंत्र में स्वच्छता की पहरेदारी करने वालों का खास मुकाम है। 72वें गणतंत्र दिवस पर शहर के एक स्कूल और व्यापारिक संस्था ने यही संदेश दिया। इंदौर लोहा व्यापारी एसोसिएशन (इल्वा) द्वारा संचालित इल्वा स्कूल में ध्वजारोहण पर शहर के स्वच्छताकर्मी मुख्य अतिथि बने। स्कूल ट्रस्ट और एसोसिएशन ने सम्मान के साथ उन्हें पुरस्कृत भी किया।

इल्वा स्कूल में आयोजित ध्वजारोहण समारोह में इल्वा स्कूल ट्रस्ट और एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे। क्षेत्र में नगर निगम की ओर से नियुक्त स्वच्छता प्रहरियों को स्कूल ने ध्वजारोहण समारोह में बतौर अतिथि आमंत्रित किया। इल्वा के अध्यक्ष अमीर इंजीनियरवाला ने शाल और श्रीफल से स्वच्छता प्रहरियों का सम्मान किया। स्कूल ट्रस्ट के सचिव मोहम्मद पीठावाला ने स्वच्छता प्रहरियों के सम्मान के साथ उन्हें नकद पुरस्कार प्रदान किया। ट्रस्ट सचिव ने कहा कि बीते चार वर्षों से लगातार स्वच्छता प्रहरियों की बदौलत इंदौर का नाम पूरे देश में चमका है।

लॉकडाउन में स्वास्थ्यकर्मियों व सुरक्षाबलों की तरह स्वच्छता प्रहरी भी अपनी जिम्मेदारी में लगे रहे। गणतंत्र की सफलता ही हर व्यक्ति यानी गण की भूमिका से सुनिश्चित होती है। शिक्षकों से लेकर स्कूल के समुदाय और विद्यार्थियों को यही संदेश देने के लिए स्वच्छता प्रहरियों को लोकतंत्र के इस महापर्व में अतिथि बनाया गया। ध्वजारोहण व समारोह में स्कूल के ट्रस्ट बोर्ड के पदाधिकारी प्रभात मिश्रा, नंदू पंचोली, सुरेंद्र मोहता, शब्बीर भाई समेत शिक्षक शामिल हुए।

विद्यार्थियों ने समारोह में ऑनलाइन भागीदारी की। विद्यार्थियों को शपथ दिलवाई गई कि शहर को स्वच्छ बनाने में वे अपनी भूमिका निभाएंगे। इसी साल होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर अपने परिवार और परिचितों को भी जागरुक करेंगे। पहली बार गणतंत्र दिवस समारोह ऑनलाइन हुआ।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags