Online Food in Indore : उदय प्रताप सिंह, इंदौर (नईदुनिया)। इंदौर जिला प्रशासन द्वारा ऑनलाइन फूड डिलिवरी की अनुमति मिलने के बाद मंगलवार सुबह से इंदौरवासियों को छप्पन दुकान के पोहे-जलेबी, कचौड़ी और हॉट डॉग का स्वाद घर बैठे मिल सकेगा। फिलहाल छप्पन दुकान के चार आउटलेट ने करीब एक हजार लोगों तक खाद्य वस्तुएं पहुंचाने की तैयारी की है। सराफा के एक आउटलेट से दाल-बाफले की डिलिवरी भी शुरू हो गई है। शहर में 200 से ज्यादा होटल, रेस्त्रां व फूड आउटलेट से ऑनलाइन डिलिवरी की अनुमति मिली है और ये भी ऑनलाइन फूड डिलिवरी की शुरुआत कर चुके हैं। पिछले दो दिनों में छप्पन के इन दुकानदारों ने अपने आउटलेट की सफाई करवाई और प्राइवेट एजेंसियों से परिसर को सैनिटाइज भी कराया है।

कई आउटलेट के संचालकों ने अपने कर्मचारियों का मेडिकल टेस्ट भी कराया। हालांकि अभी कई फूड आउटलेट के कर्मचारी अपने घर चले गए हैं, इस कारण जिनके ज्यादा आउटलेट हैं, उन्हें सभी शुरू करने में परेशानी होगी। छप्पन दुकान के फूड आउलेट से जहां सुबह पोहा-जलेबी व कचौड़ी के ऑर्डर डिलिवर किए जाने की तैयारी है तो कई फूड आउटलेट दोपहर से शाम तक छोले-भटूरे, चिली पनीर, छोले टिकिया, खोपरा पेटिस व समोसा भी ऑनलाइन ऑर्डर पर देने की तैयारी में जुटे हैं।

सराफा से पोहा-जलेबी भी पहुंचना शुरू

सराफा स्थित एक आउटलेट से सोमवार से ही पोहा-जलेबी, पेटिस व कचौड़ी ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप के माध्यम से लोगों तक पहुंचाए गए। क्षेत्र के एक प्रसिद्ध फूड आउटलेट द्वारा दाल-बाफले भी ऑनलाइन ऑर्डर पर भेजे जा रहे हैं। अन्य कई ऑउटलेट से भी खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है।

दुकानदारों का ये है आकलन

अभी 100 से 200 ऑर्डर के हिसाब से की है तैयारी

छप्पन दुकान स्थित रेस्त्रां के संचालक गुंजन शर्मा के मुताबिक लॉकडाउन के बाद पहली बार मंगलवार से ऑनलाइन फूड डिलिवरी होगी। पहला दिन होने के कारण अभी 100 से 200 ऑर्डर के हिसाब से तैयारी की गई है। पहले जहां एक दिन में आठ किलो पोहे की तैयारी करते थे, उसके स्थान पर अब दो किलो तैयार करेंगे। पहले 15 किलो जलेबी बनाते थे, अब दो से तीन किलो बनाएंगे। 500 कचौड़ी के बजाय अभी 50 से 100 कचौड़ी तैयार करेंगे। मांग के हिसाब से इनकी मात्रा बढ़ाते जाएंगे।

200 से 300 वेज हॉट डॉग व एग बेंजो बनाएंगे

छप्पन दुकान स्थित आउटलेट के संचालक विजय सिंह राठौर के मुताबिक पहले एक दिन में एक हजार हॉट डॉग बिकते थे और 500 से 700 नग की ऑनलाइन डिलिवरी होती थी। मंगलवार को 200 से 300 वेज हॉट डॉग व एग बेंजो के डिलिवरी की तैयारी करेंगे। 200 ऑर्डर के अनुसार की है तैयारी छप्पन दुकान स्थित फूड आउटलेट के संचालक जतिन ठाकर के मुताबिक सोमवार से हमने ऑनलाइन पेटिस, समोसा कचौड़ी, पोहा-जलेबी की डिलिवरी शुरू की है। सोमवार को हमने 25 ऑर्डर डिलिवर किए। मंगलवार को हमारी 200 ऑर्डर डिलिवर करने की तैयारी रहेगी।

100 से 150 ऑर्डर की तैयारी

शहर की एक फूड आउटलेट चेन के संचालक प्रकाश राठौर के मुताबिक सोमवार को एक आउटलेट से ऑनलाइन डिलिवरी शुरू की और करीब 150 ऑर्डर डिलीवर किए। मंगलवार को हमारे तीन आउटलेट शुरू होंगे। आम दिनों में हमारे एक आउटलेट से 500 लोगों के लिए तैयारी करते थे। मंगलवार से हम 100 से 150 ऑर्डर डिलीवर करने की तैयारी करेंगे।

शहर के फूड आउटलेट से ऑनलाइन डिलिवरी में मिल रहे ये आइटम

पोहा, जलेबी, कचौड़ी, समोसा, खोपरा पेटिस, श्रीखंड, लस्सी, ज्यूस शेक, कुल्फी, आइसक्रीम, आम पाक, नमकीन, छोले भटूरे, कुलचे, छोले टिकिया, पिज्जा, बर्गर, मसाला डोसा, मैगी, पास्ताचिली पनीर व भोजन थाली, दाल बाफले, मिठाइयां व नमकीन सहित कई अन्य आइटम।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना