इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे स्टेशन की पार्किंग में अपने वाहन रखकर लॉकडाउन में फंसे लोग अब यहां पार्किंग ठेकेदार की 'लूट' का शिकार हो रहे हैं। पार्किंग में गाड़ी खड़ी करके गए इन लोगों से डेढ़ हजार रुपये तक शुल्क मांगा जा रहा है। पहले ही तंगहाली में जी रहे लोग वसूली के खिलाफ गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई उनकी सुनवाई नहीं कर रहा। इसे लेकर इंदौर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को विवाद की स्थिति बन गई।

शनिवार दोपहर कुछ लोग पार्किंग में खड़ी अपनी गाड़ियां वापस लेने पहुंचे। वहां तैनात कर्मचारी ने दोपहिया वाहन ले जाने के बदले हर व्यक्ति से 1300 से 1500 रुपये तक शुल्क मांगा। सांवेर रोड क्षेत्र में रहने वाले रवि शर्मा ने इसकी शिकायत रेलवे पुलिस से लेकर स्टेशन प्रबंधक से की है। रवि ने बताया कि 21 मार्च को मैंने अपनी बाइक स्टेशन की पार्किंग में खड़ी की थी। यहां से रतलाम गया था।

तीन दिन रतलाम रहना था, इसलिए पार्किंग शुल्क के 200 रुपये देकर गया था। उसी दौरान लॉकडाउन हो गया। मैं रतलाम में ही फंस गया। 28 अप्रैल को प्रशासन द्वारा चलाई गई विशेष बस से मैं इंदौर अपने घर तो पहुंच गया, लेकिन लॉकडाउन के चलते घर से नहीं निकल सका। सोमवार से दफ्तर खुलने की सूचना मिली तो शनिवार को रेलवे स्टेशन पहुंचा। यहां पार्किंग के कर्मचारी ने लॉकडाउन की अवधि के पार्किंग शुल्क के 1340 रुपये मांगे।

स्टेशन प्रबंध और पुलिस ने कहा आपस में मामला सुलझा लो

रवि के मुताबिक उन्होंने स्टेशन प्रबंधक और पुलिस को शिकायत की तो उन्होंने कह दिया कि आप लोग आपस में मामला सुलझा लो। रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म के बाहर पार्किंग में अब भी 100 से ज्यादा दोपहिया खड़े हुए हैं। इनमें से ज्यादातर उन लोगों के हैं जिन्हें लॉकडाउन के दौरान गाड़ी ले जाने का मौका नहीं मिला। मजबूरी में लोग डेढ़ हजार रुपए तक शुल्क चुका रहे हैं।

पार्किंग संचालक बोला शुल्क तो चुकाना होगा

मामले में शनिवार को विवाद करते पार्किंग संचालक शुभम विश्वकर्मा से बात की गई तो उसने कहा कि पार्किंग में गाड़ी खड़ी थी, इसलिए शुल्क चुकाना ही होगा। हमने भी पैसे देकर पार्किंग का ठेका हासिल किया है।

हमें पार्किंग संचालक की शिकायत मिली थी। इसके बाद पार्किंग संचालक पर तत्काल कार्रवाई की गई और जिस यात्री से पार्किंग संचालक ने अनावश्यक शुल्क लिया था, उसे वापस कराया गया। एसके वर्मा, चीफ कमर्शियल इंस्पेक्टर, इंदौर रेलवे स्टेशन

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस