इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। स्नातक के बाद अब स्नातकोत्तर चौथे सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होने जा रही है। मंगलवार को प्रोफेशनल और पारंपरिक पीजी कोर्स के पेपर फाइनल किए जाएंगे। यह काम परीक्षा समिति को सौंपा है। वहीं देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) में वरिष्ठ अधिकारियों ने इन कोर्स की परीक्षा को लेकर संबंधित कर्मचारियों की बैठक रखी है। बुधवार सुबह नौ बजे विश्वविद्यालय प्रशासन लगभग आधा दर्जन कोर्स के पेपर अपलोड करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक आठ हजार विद्यार्थी इन परीक्षा में शामिल होंगे। उधर विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को भी कुछ कोर्स के पेपर जारी करेगा।

बुधवार को मास्टर आफ जर्नलिज्म, एमकाम, एमएससी चौथे सेमेस्टर के साथ ही यूजी प्रोफेशनल कोर्स के पेपर अपलोड होंगे, जिसमें बीसीए, बीबीए, बीबीए हास्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, बीबीए एचएम, बीबीए फारेंन ट्रेंड के छठे व बीएचएम का आठवां सेमेस्टर शामिल है। विश्वविद्यालय दो चरणों में पीजी की परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। 25 जून को एमबीए, एमए, एमएसडब्ल्यू, एमएससी कम्प्युटर साइंस, एमएससी बायो टेक्नोलाजी चौथे सेमेस्टर के पेपर वेबसाइट पर जारी होंगे। पीजी कोर्स की परीक्षा की तैयारियों को लेकर परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी ने कर्मचारियों की बैठक रखी है ताकि 23 और 25 जून को आसानी से परीक्षा संचालित की जा सके।

अधिकारियों के मुताबिक पीजी कोर्स की परीक्षा में लगभग 18 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। इनका रिजल्ट भी 31 जुलाई तक विश्वविद्यालय को जारी करना है। परीक्षा नियंत्रक डा. तिवारी का कहना है कि यूजी फाइनल ईयर और पीजी चौथे सेमेस्टर के बाद विश्वविद्यालय ने जुलाई में यूजी-पीजी की बाकी वर्ष की परीक्षा करवाने का फैसला लिया है। इसका शेड्यूल पांच जुलाई तक जारी करेंगे। इसके लिए विभागों को टाइम टेबल बनाने के निर्देश दे दिए हैं।

52 हजार विद्यार्थियों का मूल्यांकन

बीए और बीकाम कोर्स की कापियां विश्वविद्यालय में पहुंच चुकी है। बुधवार शाम पांच बजे तक बीएससी फाइनल ईयर की कापियां संग्रहण केंद्र में जमा होगी। वहां से रात नौ बजे तक मूल्यांकन केंद्र पहुंचेगी। इसके बाद विश्वविद्यालय 52 हजार विद्यार्थियों का मूल्यांकन शुरू करेंगी। 20 जुलाई तक फाइनल ईयर की कापियों को जांचने के लिए डेडलाइन रखी है।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags