इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ज्योतिषी जयप्रकाश वैष्णव के घर हुई डकैती के मामले में भंवरकुआं थाना पुलिस ने प्लंबर सगीर खान के चाचा जाकिर उर्फ लंगड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। जाकिर पर साजिश करने और डकैतों को आश्रय देने का आरोप है। हालांकि मुख्य साजिशकर्ता सगीर है जिसने फय्यूम गैंग से डकैती करवाई थी।

टीआइ संतोष दूधी के अनुसार आरोपित फय्यूम उर्फ फईम खान निवासी मोड़क थाना सुकैत, आकाश उर्फ योगेशसिंह निवासी सातलखेड़ी, गौतमसिंह निवासी मोड़क, समीर पठान निवासी सातलखेड़ी और दीपक गुर्जर निवासी सातलखेड़ी की तलाश में राजस्थान गई टीम शुक्रवार को लौट आई। पुलिस ने कोटा, रामगंजमंडी और झालावाड़ पुलिस को आरोपितों की जानकारी और फुटेज सौंप दिए हैं। शुक्रवार को डकैती के मास्टरमाइंड सगीर खान के चाचा जाकिर लंगड़ा (खजराना) को गिरफ्तार कर लिया। सगीर ने जाकिर के घर में ही डकैतों को रुकवाया था।

टीआइ के अनुसार सगीर की फय्यूम से दोस्ती है। उसने 14 नवंबर को फय्यूम, गौतम और आकाश को बस से रैकी करवाने बुलाया। तीन दिन बाद फय्यूम अन्य साथियों को बाइक से लेकर आया और ज्योतिषी की पत्नी भावना, बेटी नेहा, श्वेता, छात्रा सीता, नौकरानी सुनीता व ज्योति को बंधक बनाकर डेढ़ लाख रुपये लूट कर भाग गया।

कंप्यूटर मानीटर के पार्सल चोरी

लसूड़िया थाना पुलिस ने गुरुवार को अरविंद यादव निवासी स्कीम नंबर-136 की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया। फरियादी ने बताया कि पांचाल कंपाउंड में उनकी अमेजोन ट्रांसपोर्ट प्रालि कंपनी है। सोमवार को पार्सल चोरी हुए थे, जिसमें चार कंप्यूटर मानीटर रखे थे। इनकी कीमत करीब 40 हजार रुपये है। उधर, शंकरबाग निवासी देवेंद्र सिंह ने सदर बाजार थाने में चोरी का केस दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि उनका रामबाग में ओनडोर स्टोर है। बुधवार रात बदमाश छत की शटर उखाड़कर घुसे और सूखे मेवों के पैकेट के साथ सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी चुरा ले गए।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local