इदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पलासिया थाना पुलिस ने बड़ी ग्वालटोली में फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाली युवती को बचाया है। टीआइ संजय सिंह बैस ने बताया कि रविवार को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी कि बड़ी ग्वालटोली स्थित मकान में एक युवती गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर रही है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बीट में तैनात आरक्षक भागचन्द्र श्रवण मौके पर पहुंचे । मकान के बाहर भीड़ लगी थी और वे चिल्ला रहे थे। आरक्षकों ने तुरंत लोगों की मदद से दरवाजा तोड़ा और अंदर गए। वहां देखा एक युवती मकान की छत के नीचे लगी लकड़ी पर साड़ी का फंदा बनाकर लटकी हुई थी, आरक्षकों ने तुरंत उसके पैर पकड़े और फिर नीचे उतारा। युवती की उम्र 23 साल है और जिम में ट्रेनर है।

युवती के पिता की चार साल पहले ही मौत हो चुकी है। कुछ दिन पहले इसकी मां छोड़कर अपने प्रेमी के साथ रहने लगी थी, जिससे घर की पूरी जिम्मेदारी इस लड़की पर आ गई थी। मां को बुलाया लेकिन वह वापस आने के लिए तैयार नहीं थी। छोटे भाइ बहनों की जिम्मेदारी और मां के चले जाने से वह तनाव में थी, जिसके चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या करना चाही।

टीआइ ने की काउंसलिंग

टीआइ ने बताया कि युवती की बात सुनने पर मां को थाने बुलाया और युवती से मिलाया। युवती की मां ने बताया कि वह अपने प्रेमी को शादी के पहले से चाहती थी लेकिन मां-बाप ने उसकी दूसरी जगह शादी करवा दी। चार साल पहले पति की मृत्यु के बाद उसकी फिर से प्रेमी से मुलाकात हुई और बच्चों को छोड़कर अपने प्रेमी से शादी कर ली। पूरी बात सुनने के बाद मां को बच्चों के साथ रहने के लिए राजी किया। साथ ही युवती को भी समझाइश दी।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local