इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Political Indore News। खंडवा लोकसभा सीट पर उपचुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव भी दल बदल सकते हैं। शनिवार को पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा के बयान से भी यादव के कांग्रेस छोड़ने की चर्चाओं को बल मिला। यादव के दल बदलने के सवाल पर वर्मा बोले, जाने वाले को कोई रोक नहीं सकता। मैं सभी से अपील करता हूं कि हमें पार्टी के प्रति निष्ठावान रहना चाहिए।

शनिवार शाम वर्मा, शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, प्रदेश सचिव राजेश चौकसे व अन्य नेता पत्रकार वार्ता करने रेसीडेंसी कोठी पहुंचे थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें वहां से बाहर कर दिया। हालांकि ये सभी कोठी के अंदर दाखिल हो गए थे। शहर अध्यक्ष बाकलीवाल व वर्मा के पास किसी अधिकारी का फोन पहुंचा और उन्हें बाहर जाने के लिए कह दिया गया। बाकलीवाल ने कलेक्टर मनीष सिंह से भी फोन पर बात की। अधिकारियों ने कह दिया वे बिना अनुमति के कोठी में पत्रकार वार्ता नहीं कर सकते। इसके बाद वर्मा व अन्य कांग्रेस नेता बाहर आए और बगीचे में ही पत्रकारों से बात की। इसी दौरान अपर कलेक्टर अजयदेव शर्मा वहां पहुंचे और कोठी के हाल में जाकर बैठ गए। एक तहसीलदार की ड्यूटी कोठी के गेट पर लगा दी गई।

चर्चा में वर्मा ने कहा, विधायक होने पर भी मुझे कोठी में नहीं जाने दिया जा रहा। भले ही भाजपा के नेता सरकारी बैठकों में शामिल होते रहें। वर्मा ने कहा कि कलेक्टर वैसे ही परेशान हैं, मैं विवाद कर उन्हें और परेशान नहीं करना चाहता। वर्मा ने नकली और अवैध शराब के मामले में प्रदेश सरकार को घेरे में लेते हुए कहा कि गृह मंत्री के प्रभार वाले जिले इंदौर और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के शहर मंदसौर में अवैध शराब से मौतें हो रही है। सरकार शराब माफियाओं के हाथों की कठपुतली बनी हुई है।

शेरा की मुलाकात ने बदले समीकरण

अरुण यादव के पार्टी छोड़ने की चर्चाओं पर वर्मा ने सीधे कुछ कहने से बचते हुए कहा, सभी पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे, यह उम्मीद है। दरअसल, बीते दिनों से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ से निर्दलीय विधायक सुरेेंद्रसिंह शेरा की मुलाकात और अरुण यादव के मतभेद के बाद से यादव के दल बदलने के कयास लग रहे हैं। इसे लेकर सबसे ज्यादा कांग्रेस के लोग ही सशंकित है। जल्द ही खंडवा में लोकसभा उपचुनाव होना है। पहले अरुण यादव का टिकट तय माना जा रहा था। अब खबर आ रही है कि शेरा ने नाथ से मुलाकात कर अपनी पत्नी के लिए टिकट मांगा है।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local