इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इंदौर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड के बोर्ड संचालक मंडल की बैठक शनिवार शाम को होगी। बैठक में वर्तमान में चल रहे कंपनी के प्रोजेक्ट की ताजा स्थिति सदस्यों को बताई जाएगी। बोर्ड बैठक के एजेंडे में एक महत्वपूर्ण विषय जल्दी और यशवंत सागर में बनने वाले सोलर प्लांट का है। फिलहाल प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन नगर निगम के पास है लेकिन प्रस्ताव है कि अब इसे स्मार्ट सिटी कंपनी को सौंप दिया जाए।

ऐसा करना इसलिए जरूरी है क्योंकि स्मार्ट सिटी कंपनी के जरिए बाजार से धन जुटाना ज्यादा आसान है। करीब 2 महीने से भी ज्यादा समय बाद सिटी बस कंपनी के बोर्ड की बैठक हो रही है। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह निगमायुक्त प्रतिभा पाल के अलावा कंपनी की सीईओ अदिति गर्ग समेत अन्य अधिकारी शामिल होंगे। बैठक शाम 4 बजे से नेहरू पार्क की स्थिति स्मार्ट कंपनी के ऑफिस में होगी।

बैठक में एक और महत्वपूर्ण विषय प्रोजेक्टों का काम कर रहे ठेकेदारों को भुगतान में हो रही देरी का भी है। लंबे समय से ठेकेदार शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें भुगतान नहीं किया जा रहा है जिससे उन्हें काम करने में आर्थिक परेशानियां आ रही हैं। वह बैठक में जवाहर मार्ग पुल से चंद्रभागा होते हुए पागनीसपागा तक रिवर साइड रोड, अधूरे पड़े सरवटे-गंगवाल बस स्टैंड रोड प्रोजेक्ट पूरा करने और बड़ा गणपति-कृष्णपुरा स्मार्ट रोड के निर्माण को लेकर विस्तार से चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि बोर्ड के सदस्य इन महत्वपूर्ण सड़कों के निर्माण की प्राथमिकताएं और लक्ष्य तय करेंगे ताकि भविष्य में जल्द ही चरणबद्ध तरीके से तीनों सड़कें बनकर तैयार हो जाएं। बैठक में एमओजी लाइंस के रिडेवलपमेंट को लेकर भी विस्तृत चर्चा होने की उम्मीद है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags