Indore News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कनाड़िया थाना क्षेत्र के एक पब पर बीते दिनों नियम विरुद्ध कम उम्र के किशोरों को शराब और हुक्का परोसने पर पुलिस एफआइआर दर्ज कर चुकी है। आबकारी विभाग पर आरोप लग रहे हैं कि अस्थाई लाइसेंस के दम पर ही नियम तोड़ रहे इस पब को अब स्थाई लाइसेंस देकर नियमित करने की कोशिश की जा रही है। शुक्रवार को युवा कांग्रेस के पदाधिकारी आबकारी विभाग पहुंचे और मामले में विरोध व हंगामा किया।

बीते दिनों शहर में आधी रात के बाद भी पब खुलने और 21 वर्ष से कम उम्र के युवाओं को शराब परोसने के खिलाफ युवा कांग्रेस ने शहर के तमाम पबों के बाहर प्रदर्शन किया था। इसी दौरान आधी रात के बाद कनाड़िया थाना क्षेत्र में खुले मिस्टर स्कल नाम के पब के अंदर युवा कांग्रेस के पदाधिकारी पुलिस को लेकर दाखिल हो गए थे। अंदर के वीडियो जारी कर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया था कि प्रतिबंधित हुक्का भी पब के अंदर परोसा जा रहा है। और तो और तमाम अवयस्क किशोरों को भी पब में शराब परोसी जा रही है। शुक्रवार को युवा कांग्रेसी आबकारी विभाग पहुंचे।

युवा कांग्रेस के कार्यकारी शहर अध्यक्ष स्वप्निल कांबले, अभीजित पांडे व अन्य ने अपर आयुक्त से कहा कि पब के खिलाफ पुलिस धारा 188 में एफआइआर दर्ज कर चुकी है। इसके बाद विभाग को कार्रवाई करना चाहिए इसकी बजाय उस पब का संचालन सुनिश्चित करने के लिए विभाग स्थाई लायसेंस की सिफारिश कर रहा है।विभाग का नशाखोरी पर नियंत्रण रखना है न कि कानून तोड़ने वालों का साथ देना। मामले पर विभाग के अधिकारियों के साथ कांग्रेसी पदाधिकारियों की जमकर बहस हुई।

कांग्रेसियों ने सीधे आरोप लगा दिया कि विभाग जानबूझकर न तो पबों में शराब के स्टाक की जांच करता है न ही कम उम्र के युवाओं को दाखिल होने से रोकने के लिए सख्ती को लागू करता है। कांग्रेसी कार्यकर्ता ज्ञापन के साथ चेतावनी देकर विभाग से रवाना हुए कि अगर विभाग का रूख ऐसा ही रहा तो अब विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ ही मामले विभागीय अफसरों पर भी कार्रवाई की मांग की जाएगी।कांग्रेस ने प्रदेश के आबकारी आयुक्त को भी शिकायत भेजने की बात कही।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close