इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के लक्ष्मीबाई नगर में बने रेलवे माल गोदाम को मांगलिया में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। साथ ही शहर की बढ़ती जरूरत को देखते हुए लक्ष्मीबाई नगर में यात्रियों के लिए प्लेटफॉर्म विकसित किए जाएं। इससे अतिरिक्त यात्री गाड़ियां चलाई जा सके।

सोमवार को महू आए पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल को सांसद शंकर लालवानी की ओर से यह सुझाव दिए गए। रेलवे महाप्रबंधक से मिलने सांसद के प्रतिनिधि के तौर पर नागेश नामजोशी महू पहुंचे थे। सांसद प्रतिनिधि की ओर से महाप्रबंधक को मांग-पत्र सौंपा गया। साथ ही कहा गया कि महू-सनावद लाइन के अमान परिवर्तन का काम धीमा चल रहा है। इसे युद्घ स्तर पर चलाने की जरूरत है। इस पर महाप्रबंधक ने कहा कि इसका परीक्षण करवाकर वे सांसद को स्थिति से अवगत कराएंगे। सांसद की ओर से यह मांग भी रखी गई कि इंदौर के आसपास चल रही परियोजना का निर्माण कार्य शीघ्र किया जाए और ठेके निरस्त करने की प्रक्रिया रोकी जाए। जयपुर लिंक यात्री गाड़ी बंद करने के प्रस्ताव पर पुनर्विचार किया जाए। इंदौर में मेमू यात्री गाड़ियां प्रारंभ की जाएं। इंदौर और भोपाल के बीच नॉन स्टाप इंटरसिटी यात्री गाड़ी चलाई जाए। इंदौर और तिरुपति के बीच सीधी सेवा प्रारंभ की जाए।

--------------------

मालवी पगड़ी पहनाकर किया स्वागत

रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य जगमोहन वर्मा भी महाप्रबंधक से मिले। उन्होंने महाप्रबंधक को मालवी पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। साथ ही मांग रखी कि इंदौर-अजमेर लिंक एक्सप्रेस को फिर से रोजाना चलाया जाए। इंदौर-जोधपुर ट्रेन को महू से चलाया जाए। इंदौर-पीथमपुर रेल लाइन का कार्य बंद है। इस कार्य को टीही से धार तक शीघ्र पूरा किया जाए। इस मौके पर डीआरएम विनीत गुप्ता, भाजपा नेता घनश्याम व्यास और पवन शर्मा भी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस