इंदौर। रेलवे स्टेशन इंदौर से आप लोगों के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही हैं। पहले भी समझाया गया है, इसके बाद भी बदलाव नहीं हो रहा। यदि इसी तरह चला तो मैं किसी को नहीं बख्शूंगा। रेलवे स्टेशन का शुक्रवार को अकस्मिक दौरा करने पहुंचे डीआरएम ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए यह हिदायत दी।

यात्रियों की आवाजाही के बीच प्लेटफॉर्म पर फैली गंदगी को लेकर डीआरएम ने नाराजगी जाहिर की। इसके बाद उन्होंने प्लेटफॉर्म नंबर तीन, दो और एक का भी दौरा किया। सभी प्लेटफॉर्म का दौरा करने के बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों को लेकर बैठक ली। उन्होंने सिग्नलिंग, शंटिंग, सफाई सहित ट्रेनों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान रतलाम से आए अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

शुक्रवार सुबह डीआरएम आरएन सुनकर को पहले सुबह 11 बजे इंदौर स्टेशन पहुंचना था, लेकिन बाद में उनका समय बदला और वे दोपहर 2 बजे इंदौर पहुंचे। डीआरएम के लेट होने से स्थानीय अधिकारियों को स्टेशन पर साफ-सफाई व अन्य यात्री सुविधाओं को ठीक करने का समय मिल गया। इसके बावजूद स्टेशन पर डीआरएम को भारी अनियमितता मिली, इन अनियमितताओं की सूची बनाकर वे अपने साथ ले गए हैं। रतलाम जाने के बाद लगातार इस पर नजर रखी जाएगी, साथ ही कार्रवाई भी तय होगी।

फव्वारा किया जा रहा तैयार

डीआरएम ने बताया कि स्टेशन पर 4 नंबर व 3 नंबर प्लेटफॉर्म के बीच खाली जगह पर फव्वारा तैयार किया जा रहा है। यात्रियों से मिलने वाले सुझाव के आधार पर काम किया जा रहा है। पहले प्लेटफॉर्म 1 के ट्रैक के पास एक चतूबरा बनाया गया और पौधारोपण किया गया था। इसके बाद यात्रियों का फीडबैक लिया गया। भविष्य में भी इसी तरह के नए विचारों पर काम किया जाएगा। वहीं स्टेशन पर और भी कई नए काम किए जाने हैं, जिनकी रूपरेखा तैयार की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags