इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Remdesivir Injection in Indore। कोराना मरीजों के लिए लगातार दूसरे दिन मंगलवार को विमान से रेमडेसिविर इजेक्शन इंदौर आए। वहीं सोमवार रात आए इजेक्शन ग्वालियर भेजे गए। मंगलवार को जबलपुर से विशेष विमान से 1824 इंजेक्शन इंदौर आए। सोमवार को अहमदाबाद से 9,168 इंजेक्शन आए थे। इसमें से इंदौर को सिर्फ 384 इंजेक्शन मिले थे। मंगलवार को आए इंजेक्शनों में से 1056 इंजेक्शन इंदौर को मिले। विमानतल प्रबंधन के अनुसार मंगलवार को प्रदेश सरकार का राजकीय विमान शाम 5:55 बजे जबलपुर से इंदौर पहुंचा। इसमें रेमडेसिविर इंजेक्शन के 38 बाक्स थे। हर बाक्स में 48 इंजेक्शन थे, इस तरह कुल 1824 इंजेक्शन इंदौर पहुंचे। इनमें से 1056 इंजेक्शन इंदौर को मिले हैं। शेष 768 इंजेक्शन कार से उज्जैन रवाना किए गए।

इससे पहले अहमदाबाद से सोमवार रात आए विशेष विमान से 191 बाक्स में 9168 रेमडेसिविर इंजेक्शन आए थे। इनमें से आठ बाक्स में 384 इंजेक्शन इंदौर को दिए गए। 108 बाक्स भोपाल और सागर के लिए विमान से भेजे गए थे। शेष 75 बाक्स में 3600 इंजेक्शन विमानतल पर ही रखे गए थे, जिन्हें ग्वालियर भेजा जाना था। इन्हें लेने के लिए मंगलवार सुबह 11:54 बजे भोपाल से हेलिकाप्टर आया और इंजेक्शन लेकर दोपहर 12:42 बजे ग्वालियर रवाना हुआ।

शहर के 104 अस्पतालों को मिले 4096 रेमडेसिविर : कोरोना के गंभीर मरीजों की परेशानियों के बीच लंबे समय बाद मंगलवार को 4096 रेमडेसिविर इंजेक्शन आए। यह इंजेक्शन शहर के 104 अस्पतालों के बीच बांटे गए। प्रशासन ने अस्पतालों में भर्ती जरूरतमंद मरीजों की सूची को देखते हुए अपनी निगरानी में यह वितरण किया है। कुछ अस्पतालों को कंपनियों ने सीधे रेमडेसिविर की आपूर्ति की। बताया जाता है कि इससे बहुत हद तक रेमडेसिविर की कमी दूर होगी।

कोविड मरीज को जयपुर किया एयरलिफ्ट

मंगलवार दोपहर 3:30 बजे चार्टर्ड विमान में एक कोविड मरीज को एयरलिफ्ट कर जयपुर ले जाया गया। विमान दोपहर 3:30 बजे वापस जयपुर के लिए रवाना हुआ। यह विमान सुबह 10:30 बजे इंदौर आया था।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags