इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News । जीवन में सबके लिए कल्याण का भाव रखना चाहिए। भगवान का प्रतिदिन स्मरण करने व्यक्ति व्यसनों से दूर रहता है। सही वक्त पर किया हुआ प्रत्येक कार्य में मनुष्य को कभी असफलता नहीं मिलती है । उसका कार्य सफल होता है इसलिए हर कार्य उसके सही समय पर करना चाहिए। जीवन में विश्वास जरूरी है। विश्वास अवश्य करना चाहिए।

यह बात आचार्य प्रेमप्रकाश दुबे ने कनकेश्वरी माता मंदिर परदेशीपुरा में कही। वह नौ दिनी राम कथा में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा हमेशा प्रसन्न रहे चिंता मुक्ति रहे। राम कथा से सीख लेकर जीवन जिए, हमेशा हर कार्य करने से पहले हमें बड़ों से आज्ञा लेकर कार्य करना। भगवान राम ने पिता का वचन पूरा करने के लिए राज सिहासन का त्याग कर दिया। वन वन भटक कर लोक कल्याण के कार्य किए।

व्यासपीठ का पूजन रमेश मेंदोला ने किया। मित्रमंडल द्वारा आयोजित राम कथा का समापन 15 अक्टूबर तक रात 8 बजे होगा। कथा में सुमधुर भजनों को प्रस्तुति भी दी जा रही है। भजनों पर महिलाओं द्वारा गरबा की प्रस्तुति हो रही है। बड़ी संख्या में भक्तजन उपस्थित होकर कथा का लाभ ले रहे है। व्यासपीठ का पूजन अर्चन विधायक रमेश मेंदोला, राजकपूर सुनहरे ने किया। व्यासपीठ के पूजन के बाद आरती की गई, साथ ही प्रसादी का वितरण किया गया। कथा में महिलाओं ने सैकड़ों दीपो से महाआरती की ।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local