इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि DAVV Online Exams। विभिन्न लॉ कोर्स की आनलाइन परीक्षा में गड़बड़ी के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने व्यवस्था में बदलाव किए है। अब रिजल्ट घोषित करने से पहले परीक्षा समिति के सामने रखे जाएंगे। सदस्यों की संतृष्टि के बाद रिजल्ट को जारी किया जाएगा। फिलहाल लॉ कोर्स के एक दर्जन रिजल्ट तैयार हो चुके है।

पिछले महीने बीएएलएलबी, बीकॉमएलएलबी, बीबीएएलएलबी, एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा हुई। दस हजार से ज्यादा विद्यार्थियों की कॉपियां जांची गई है। कुछ गड़बड़ियां सामने आने के बाद अब विश्वविद्यालय इन्हें समिति से जांचवाएंगे। फिर समिति की अनुमति के बाद रिजल्ट घोषित होंगे। ये प्रक्रिया सप्ताहभर में पूरी करना है। मूल्यांकन केंद्र ने 16 में से 13 रिजल्ट बना लिए है। सूत्रों के मुताबिक समिति जिन विद्यार्थियों के रिजल्ट पर आपत्ति लेंगी। उन्हें घोषित नहीं किए जाएंगे। बल्कि इनके रिजल्ट व कॉपियां दोबारा जांची जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि ला कोर्स के सारे रिजल्ट 20 अप्रैल तक घोषित किए जाएंगे।

मई में फर्स्ट सेमेस्टर की होगी परीक्षा

रिजल्ट जारी होने के बाद विश्वविद्यालय को लॉ कोर्स के बाकी सेमेस्टर की परीक्षाएं लेना है। इसके लिए विश्वविद्यालय ने मई में आनलाइन परीक्षा करवाने पर जोर दिया है। इन परीक्षाओं का टाइम टेबल 25 अप्रैल तक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। साथ ही एग्जाम फॉर्म भी भरवाए जाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक कुछ दिनों में कॉलेजों को निर्देश दिए जाएंगे। ताकि वे विद्यार्थियों को परीक्षा शेड्यूल के बारे में बता सके। फिर मई-जून के बाद परीक्षा आयोजित की जा सके।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags