इंदौर, नईदुुनिया प्रतिनिधि Corona Pandemic Indore। राधास्वामी सत्संग ब्यास मेें जोर-शोर से शुरू हुए कोविड सेंटर से पहले दिन ही कई संक्रमित मरीजों को सेंटर के दरवाजे से वापस लौटना पड़ा। शासन के इस कोविड केयर सेंटर दाखिल होने के लिए भी डाक्टरों का लिखा हुआ पर्चा मांगा जा रहा है। गुरुवार सुबह ऐसा ही नजारा दिखा। द्वारकापुरी निवासी संंजय बिरला को दरवाजेे से वापस लौटा दिया गया। संजय के मुताबिक दो दिन से वह अस्पतालों में भर्ती होने के लिए भटक रहा है। तमाम सरकारी और निजी अस्पतालों से पलंंग खाली नहीं होने की बात कहकर लौटा दिया गया। उम्मीद थी कि कोविड केयर सेंटर शुरू हो जाएगा तो वहां इलाज हो सकेगा। हालांकि वहां से वापस आना पड़ा।

संजय ने नईदुनिया को बताया कि द्वारकापुरी में ही मेडिकल दुकान संचालित करता है। इसी दौरान संक्रमण की चपेट में आया। दो दिन पहले सीटी स्कैन में उसके फेफडों में 60 से 70 प्रतिशत संक्रमण बताया गया। इसके बाद से वह लगातार कोशिश में है कि कहीं किसी अस्पताल में जगह मिल जाए। दो दिन की कोशिशकर थकने के बाद राधास्वामी आश्रम में शुरू हुए सरकारी कोविड केयर सेंटर से उम्मीद थी। वहां पहुंचने पर उसने भर्ती होने के लिए अपनी आरटीपीसीआर रिपोर्ट, फेफडों के सीटी स्कैन की रिपोर्ट दिखाई। वहां तैनात कर्मचारियों ने कहा कि यहां उपचार शुरू करवाने के लिए किसी अस्पताल के डाक्टर से लिखवाकर लाना जरुरी है। संजय ने कहा कि यदि अस्पताल उपचार शुरू कर देते तो मैं आता ही क्यों। हालांकि उसे सेंंटर में भर्ती नहीं किया गया। संजय के मुताबिक अब घर पर ही मैं आक्सीजन टैंक की व्यवस्था कर ठीक होने की कोशिश करूंगा।

भारी पुलिस तैनात

कोविड केयर सेंटर पर भारी संख्या मेें पुलिस बल तैनात किया गया है। सेंटर के बाहर मैदान में गुरुवार शाम को करीब 100 जवानों को एकत्र कर पुलिस अधिकारियों ने निर्देश दिए। बाद में उन सभी को सेेंटर के अंदर भेज दिया गया। खंडवा रोड पर राधास्वामी ब्यास के सामने और आइटी पार्ट चौराहे पर भी टेंट लगाकर पुलिस तैनात की गई है। कोविड केयर सेंटर के बाहर भी पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम लगाया गया है। कोविड केयर सेंटर में बड़े पैमाने पर राधा स्वामी डेरे की महिला सेवादार भी काम में लग गई है। ये सेवादार भोजन निर्माण से लेकर अन्य तरह के काम को अंजाम देंगी। रणजीतसिंंह कालेज वाली रोड पर बने राधास्वामी ब्यास के गेट से महिला सेवादारों की एंट्री कर प्रवेश दिया जा रहा है।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags