Road Safety Indore: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नईदुनिया के सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शुक्रवार सुबह 11 बजे लाखों इंदौरियों ने एक साथ सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन की शपथ ली। मुख्य आयोजन होलकर विज्ञान कालेज के यशवंत हाल में संपन्न हुआ।

होलकर साइंस कॉलेज में मुख्य आयोजन में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक महेंद्र हार्डिया, कलेक्टर इलैया राजा टी सहित अन्य गणमान्य शामिल हुए। शपथ ग्रहण समारोह से पहले नईदुनिया के राज्य समूह संपादक सदगुरुशरण अवस्थी ने सभी को संबोधित किया।

इंदौर नगर निगम मुख्यालय परिसर में 150 कर्मचारियों ने शपथ ली। अपर आयुक्त मनोज पाठक ने सभी कर्मचारियों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ दिलवाई।

कलेक्टर कार्यालय इंदौर में यातायात नियमों का पालन करने की अधिकारियों ने शपथ ली।

नईदुनिया के सड़क सुरक्षा अभियान के तहत प्रेस्टीज स्कूल में शपथ ली गई। एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मप्र (एआईएमपी) में इंदौर के उद्योग संचालकों ने ली नईदुनिया अभियान के तहत जीवन बचाने की शपथ।

पुलिस कंट्रोल रूम में भी अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजेश हिंगणकर और मनीष कपुरिया ने शपथ दिलाई। इंदौर पुलिस लाइन में आरआई जयसिंह तोमर ने शपथ दिलाई। जिला न्यायालय में अधिवक्ताओ ने ली यातायात नियमों के पालन की शपथ।

रणजीत हनुमान मंदिर में शपथ मुख्य पुजारी दीपेश व्यास ने दिलाई। लालबाग में भी शपथ ली गई।

यातायात नियमों का पालन करने हेतु लक्ष्मीबाई नगर प्रांगण में व्यापारियों ,कर्मचारियों एवं हम्माल, तुलावटी द्वारा शपथ ली गई।

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आइआइएम इंदौर के स्टाफ ने ली शपथ। आईजी आफिस में भी शपथ ली गई।अभियान के तहत एसजीआइटीएस की कक्षाओं में भी विद्यार्थियों ने शपथ ली।

कमिश्नर कार्यालय में सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन हेतु शपथ ली गयी। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत एसजीएसआइटीएस में प्रोफेसर ने ली शपथ। जैन श्वेताम्बर महासंघ के सदस्यों द्वारा यातायात शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखा गया अध्यक्ष कैलाश नाहर ने यातायात के समस्त नियमों का पालन करने की शपथ दिलवाई।

अखंड वेदांत संत सम्मेलन में शपथ दिलाई।

दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद , इंदौर के पदाधिकारियों को समाज के अध्यक्ष राजकुमार पाटोदी ने कीर्ति स्तंभ, रीगल चौराहे, इंदौर पर सामूहिक शपथ दिलवाई। इस अवसर पर आप ने कहा कि यातायात का पालन नहीं करने से देशभर में कई एक्सीडेंट होते हैं जिससे कई व्यक्तियों की असमय ही मृत्यु हो जाती है। आपने कहा कि जब भी हम टू व्हीलर पर जाएं तो हेलमेट अवश्य लगाएं एवं कार ड्राइव करते वक्त बेल्ट अवश्य ही बांधे।

इसके अलावा शहरभर में विभिन्न संगठन, सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं, मेडिकल कालेज, निजी और शासकीय अस्पताल, पुलिस थाने, नगर निगम मुख्यालय और जोन कार्यालय, कृषि उपज मंडी, विभिन्न व्यापारिक संगठन, औद्योगिक संगठन, शासकीय कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय, इंदौर अभिभाषक संघ, हाई कोर्ट बार एसोसिएशन, शासकीय और निजी स्कूलों में शपथ कार्यक्रम हुए। लोगों ने स्वत: प्रेरणा से सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन की शपथ ली।

सुगनी देवी शासकीय कन्या उ उच्चत्तर महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पुलिस एवं महाविद्यालय स्टाफ कर्मचारी, छात्राओं ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात नियमों का पालन करने हेतु शपथ ली। शासकीय ललित कला संस्थान के विद्यार्थी और शिक्षकों ने शपथ ली।

यहां भी होंगे आयोजन

खजराना गणेश मंदिर परिसर, रणजीत हनुमान मंदिर परिसर, गीता भवन ट्रस्ट द्वारा गीता भवन मनोरमागंज परिसर में, अखंडधाम एरोड्रम रोड पर अखंड वेदांत संत सम्मेलन में, दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद द्वारा कीर्ति स्तंभ रीगल तिराहे पर, जिला माहेश्वरी समाज द्वारा लालबाग पर, श्वेतांबर जैन समाज महासंघ द्वारा महावीर भवन में, बालाजी विनोद अग्रवाल फाउंडेशन द्वारा ईशकृपा गार्डन गोयल नगर में, अग्रवाल महासभा द्वारा मालवा मिल चौराहा स्थित कार्यालय पर, श्रमिक क्षेत्र के जैन समाज द्वारा दिगंबर जैन मंदिर क्लर्क कालोनी पर, इंदौर अभिभाषक संघ द्वारा जिला न्यायालय में, हाई कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा कोर्ट परिसर में, आइआइएम, आइआइटी, एसजीएसआइटीएस, विश्वविद्यालय परिसर, एआइएमपी एसोसिएशन द्वारा पोलोग्राउंड में, रेसीडेंसी क्लब ग्रुप आदि स्थानों के साथ ही सामूहिक और व्यक्तिगत स्तर पर भी लोग यातायात नियमों के पालन की शपथ ली गई।

पूरे प्रदेशभर में हुए आयोजन

इंदौर के साथ पूरे मध्य प्रदेश में सुबह 11 बजे एक साथ करीब एक करोड़ लोगों ने सड़क सुरक्षा की शपथ ली। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी प्रदेशवासियों से अपील की थी है कि वे इस संकल्प का हिस्सा बनें। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलश विजयवर्गीय ने भी इस अभियान की सराहना की और वह भी इसका हिस्सा बनें।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close