पेट-पीठ और सीने में चाकूओं से गोद कर फरार हुए बदमाश

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Murder In Indore । शहर के व्यस्ततम मार्गों में एक पोलोग्राउंड में बुधवार सुबह नकाबपोश बदमाशों ने 30 वर्षीय आकाश उर्फ अक्कू मिड़किया की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी। अक्कू पत्नी वर्तिका को बस स्टाप पर छोड़कर घर लौट रहा था। सरेराह हुई इस घटना से शहर में सनसनी फैल गई। शहर में 10 दिन में हत्या की चौथी वारदात है।

एएसपी (पूर्वी-3) शशिकांत कनकने के मुताबिक वारदात सुबह करीब पौने आठ बजे की है। बाणगंगा (वाल्मिकी नगर) निवासी 30 वर्षीय आकाश पुत्र यशंवत मिड़किया भमौरी स्थित टेलीपरफोर्मेंस कंपनी में नौकरी करता था। उसकी पत्नी वर्तिका देवास के अमलताश अस्पताल में एचआर है। अक्कू सुबह वर्तिका को एबी रोड़ स्थित बस स्टॉप पर छोड़ने गया था। लौटते वक्त बिजली कंपनी के आफिस के सामने बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोका और आंखों में मिर्ची झोंक दी। बदमाशों ने चाकूओं से गोदा और हत्या कर फरार हो गए। साढ़े आठ बजे तक घर न पहुंचने पर पिता यशवंत ने कॉल किया तो एक सिपाही ने फोन उठाया।

वह साथी पुलिसकर्मियों से फिंगर प्रिंट और बॉडी की वीडियोग्राफी के बारे में बातें कर रहा था। यशवंत को शक हुआ और तुरंत वर्तिका को फोन लगाया। उसने कहा वह देवास पहुंच चुकी है और अक्कू समय पर घर रवाना हो गया था। वर्तिका ने अक्कू के नंबर पर कॉल किया तो पुलिसवालों ने घटना के बारे में बताया। यशवंत पत्नी शांति के साथ घटना स्थल पर पहुंचे लेकिन तब तक शव सांवेर रोड़ स्थित निजी अस्पताल पहुंचा दिया था।

मुंह पर नकाब बांध दो गाड़ियों से पीछा कर रहे थे बदमाश

सीएसपी निहित उपाध्याय के मुताबिक पुलिस ने एमआर-4, पोलोग्राउंड, डीआरपी लाइन चौराहा पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकाले हैं। दो कैमरों में बदमाशों के फुटेज मिल गए। बदमाश दो गाड़ियों पर आए थे। एक नकाबपोश अक्कू के पीछे चल रहा था। संभवत: वह दूसरी बाइक पर आए बदमाशों को लोकेशन बता रहा था। आरोपितों ने सुनसान जगह देख अक्कू की आंखों में मिर्ची झोंकी ताकी वह खुद को संभालने में उलझा रहे और चाकू मार सके। उसके पेट, पीठ, सीने में कई वार किए और फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक तीन बदमाशों की तलाश में अलग-अलग टीमें बना दी गई है।

रोजगार की तलाश में उज्जैन से इंदौर आया था परिवार

यशवंत (अक्कू के पिता) के मुताबिक वह फाजलपुरा उज्जैन में प्रिंटिंग का काम करते थे। लॉकडाउन के कारण कामकाज बंद हुआ तो रोजगार के लिए इंदौर आना पड़ा। अक्कू का उर्दूपुरा (उज्जैन) में रहने वाली वर्तिका से दो साल पूर्व प्रेम विवाह हुआ था। अक्कू फिलहाल वर्क फ्राम होम कर रहा था। पुलिस को जानकारी मिली उस पर करीब 15 लाख का कर्जा था। शेयर बाजार में निवेश की जानकारी भी पुलिस को मिली है। मौके पर मिले मोबाइल में दोस्तों से संदिग्ध चैटिंग मिली है।

पुलिस का दावा: लूट के लिए नहीं हुई हत्या

एसपी के मुताबिक बदमाशों ने आंखों में मिर्ची झोंकी है लेकिन लूट के इरादा नहीं था। पुरानी रंजीश या लेन-देन के बिंदुओं पर जांच चल रही है। मोबाइल में मिले वॉट्सएप मैसेज के आधार पर भी उसके दोस्तों को बुलाया है। देर शाम अफसरों ने वर्तिका के भी बयान लिए लेकिन उसने दुश्मनी से इन्कार कर दिया।

10 दिन में पांच की हत्या

- 3 अक्टूबर को लसूड़िया मोरी में 15 वर्षीय कार्तिक की सीने में चाकू मारकर हत्या हुई।

- 4 अक्टूबर को टायर कारोबारी अशोक वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

-6 रियल एस्टेट कंपनी के सेल्स डायरेक्टर देवांशु मिश्रा की चाकू मारकर हत्या कर दी।

गार्ड के हत्यारों का नहीं मिला सुराग

बाणगंगा थाना क्षेत्र में पिछले महीने एक कंपनी के गार्ड देशराज की अज्ञात बदमाश ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस इस मामले की अभी तक गुत्थी सुलझा नहीं पाई है।

अपराध -2019 -2020 -2021

हत्या -62 -58 59

हत्या की कोशिश -95 -67 -81

डकैती -03 -02 -08

डकैती की तैयारी -17 -26 -16

लूट -48 -45 -47

चेन लूट -19 -11 -23

गृहभेदन -513 -402 -566

पशु चोरी -14 -13 -22

साधारण चोरी -534 -275 -603

वाहन चोरी -2642 -1905 -2860

बलवा -25 -40 -49

दुष्कर्म -316 -229 -314

अपहरण -556 -369 -629

अन्य केस -8987 -9494 -10136

(नोट आंकड़े 1 जनवरी से 30 सितंबर तक)

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local