Sanver assembly by-elections इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। सांवेर उपचुनाव में डाले जा रहे डाकमत्र और ईवीएम की कमिशनिंंग प्रक्रिया में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग को शिकायत कर दी है।

मंगलवार सुबह गुड्डु आयोग के केंद्रीय पर्यवेक्षक रुपवंतसिंह से मिलने पहुंचे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव के साथ गुड्डू ने पर्यवेक्षक से चर्चा करते हुए आरोप लगाया कि उपचुनाव की प्रक्रिया में नियमों को तोड़ा जा रहा है। जिला प्रशासन के अधिकारियों की शह पर गड़बड़ी को अंजाम देने का आरोप कांग्रेस ने लगाया।

गुड्डू ने 5 बिंदुओं वाला शिकायती पत्र केंद्रीय पर्यवेक्षक को सौंपा। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि डाक मत पत्र डाले जा रहे हैं लेकिन आज तक सत्यापित मतदाता सूची मुझे उपलब्ध नहीं करवाई गई है। इस बारे में 6 आवेदन मैं दे चुका हूं।

गुड्डू ने पोस्टल बैलेट पत्र जारी करने और मतदान की वीडियोग्राफी भी उलब्ध कराने की मांग की। पोस्टल बैलेट के लिफाफे कहां व किस अधिकारी के पजेशन में रखे है इसकी जानकारी भी मांगी। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा की ईवीएम के रेंडमाइजेशन व कमीशनिंग में लापरवाही की जा रही है।

सांवेर में सबसे ज्यादा 1631 बैलेट यूनिट का उपयोग हो रहा है। प्रदेश की अन्य सीटों पर सत्यापन प्रक्रिया में प्रत्याशी के चार प्रतिनिधियों को शामिल किया जा रहा है। यहां इतनी ईवीएम के लिए सिर्फ एक प्रतिनिधि रखा गया है। गुड्डू ने आरोप लगाया कि पोस्टल बैलेट की जानकारी नहीं देकर कलेक्टर द्वारा उपचुनाव प्रभावित करने की मंशा साफ नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त शिकायत के साथ उनके प्रतिनिधि मुख्य चुनाव आयुक्त के पास दिल्ली भी पहुंच रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस