Sanver assembly by-elections इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। बचपन में एक कहावत सुनी थी झूठ बोले कौवा काटे।ज्योतिरादित्य सिंधिया वो ही काला कौवा है। कमल नाथ-दिग्विजय सिंह ने मप्र से जुठ बोला इसलिए उन्हें काट लिया। सांवेर विधानसभा में हुई चुनावी सभा में भाजपा नेता सिंधिया ने यह बात कही। खुद पर लग रहे गद्दारी के कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए सिंधिया ने कहा कि गद्दार मैं नहीं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह है जिन्होंने जनता से गद्दारी की। सिंधिया यहीं नही रुके उन्होंने कहा कि प्रदेश की मंत्री और दलित महिला इमरती देवी को कमल नाथ आयटम कहते हैं और अजय सिंह जलेबी।

शहर से 22 किलोमीटर दूर सांवेर विधानसभा के कम्पेल गांव में राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देर शाम चुनावी सभा को सम्बोधित किया। मंच से सिंधिया ने जय श्री नाम का नारा लगवाया। केंद्र सरकार के कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राममंदिर बनवाने के निर्णय की तारीफ की। सिंधिया ने दावा किया कि भाजपा में होने के नाते मैं यह बात नहीं कह रहा। बल्कि कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में भी मैं अकेला था जिसने मोदी सरकार के निर्णय का समर्थन किया था।

सिंधिया ने आरोप लगाया कि मैंने सोचा कि कमल नाथ उद्योगपति है। सोचा था सीएम बनने के बाद निवेश लाएंगे। उन्होंने तो ट्रांसफर उद्योग खोल दिया। कमल नाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद वल्लभ भवन को भ्र्ष्टाचार का अड्डा बना लिया था। सभा सुनने आये गांव वालों से ज्योतिरादित्य बोले सिंधिया परिवार की तीसरी पीढ़ी आपके सामने खड़ी। मैं नेता नही हूं जनसेवक हूं। नेता वो थे जो 15 महीने पहले आये थे। जिन्हें हमने रवाना कर दिया।

कमल नाथ और दिग्विजय सिंह के बारे में सिंधिया बोले इस जोड़ी को हम 40 साल से देख रहे हैं। चुनाव आता है तो एक पर्दे के पीछे छुप जाता है। चुनाव सम्पन्न हो जाता है तो मुखौटा किसी और का पीछे से टोली किसी और की काम करती है।

सांवेर से भाजपा उम्मीदवार तुलसी सिलावट ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के छह महीने हो गए थे। सिंधियाजी ने वादे पूरे करने के लिए कमल नाथ को फोन लगाया था। वादे पूरे करने के लिए कहा तो उन्होंने नकारात्मक उत्तर दिया। इसके बाद सिंधिया ने सड़क पर उतरने की बात कही थी।

मेरी रुचि न पोस्टर में, न रथ में, स्टार प्रचारकों की सूची में नीचे रखे जाने पर बोले

कम्पेल की सभा के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में 10वें स्थान पर रखे जाने के सवाल पर जवाब दिया कि मेरी रुचि न पोस्टर में है न रथ में। मैं तो जनता के दिल में जगह बनाना चाहता हूं। सिंधिया से पत्रकारों ने पूछा था कि कांग्रेस कह रही है कि भाजपा में आपका अपमान हो रहा है। इस पर सिंधिया ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बड़ी अद्भुत बात है कि कांग्रेस को मेरे सम्मान की चिंता हो रही है। आगे सिंधिया बोले कि 20 वर्षो से मुझे परख रहे हैं। मैं भी अब बुढ़ापे की ओर हूं बस जनता के लिए काम करना चाहता हूं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020