Sanver assembly by-elections इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। सांवेर उपचुनाव में भाजपा के प्रचार के जारी एक वीडियो पर विवाद खड़ा हो गया है। करीब के पांच मिनट के इस वीडियो को तमाम सोशल मीडिया ग्रुपों पर जारी किया गया है। वीडियो में महाभारत का हवाला देते हुए कांग्रेस को कौरव और भाजपा को पांडव करार दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के दल बदल पर सफाई देते हुए उन्हें युधिष्ठिर और कमलनाथ को धृतराष्ट्र बता दिया गया है। वीडियो के खिलाफ शिकायत चुनाव आयोग तक पहुंच गई है।

इंदौर के तीन स्थानीय कलाकारों के साथ मालवी भाषा में वीडियो को बनाया गया है। वीडियो की शुरुआत महाभारत के दृश्य और कृष्ण की छवि से हो रही है। एक परिवार के संवाद को बताते हुए इसमें कहा गया है कि सत्ता युधिष्ठर सिंधिया की जगह धृतराष्ट्र कमलनाथ को दी गई। और तो और कमलनाथ को भ्रष्टाचारी और सिख दंगों का आरोपी भी इस वीडियो में बताया गया।

सांवेर के उम्मीदवार तुलसी सिलावट का हवाला देते हुए उन्हें भी अर्जुन बताया गया है।कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने वीडियो के साथ चुनाव आयोग को शिकायत भेज की है। शुक्ला ने आरोप लगाया कि भाजपा धर्म को आधार बनाकर प्रचार कर रही है। पैसे के लिए हुए दलबदल को छुपाने के लिए महाभारत जैसे धार्मिक ग्रंंथ की आड़ ले रही है। और तो और वीडियो में अशिष्ट शब्दों का भी उपयोग किया गया है।

वीडियो बनाने वाले और कलाकारों पर भी मामले में कार्रवाई होना चाहिए। भाजपा ने वीडियो को सही करार दिया है। भाजपा प्रवक्ता जेपी मूलचंदानी ने कहा है कि वीडियो में नीति की बात की गई है। कांग्रेस को उसके वादे याद दिलाए गए तो उन्हें आपत्ति प्रतीत हो रही है। कांग्रेसी बौखलाकर खंबा नोंच रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस