इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Sarthak Deepawali Indor। प्रतिवषार्नुसार इस वर्ष भी शहर के कुछ समाजसेवी एवं सामाजिक संगठनों ने सार्थक दीपावली अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इसमें शहर की विभिन्ना क्षेत्रों की झुग्गी बस्तियों में रहने वाले परिवारों को नए वस्त्र, मिठाई, आतिशबाजी एवं जूते-चप्पल जैसी वस्तुएं भेंट की जाएंगी। यह अभियान 25 अक्टूबर से शुरू होकर तीन नवंबर तक चलाया जाएगा।

अग्रवाल समाज के अरविंद बागड़ी एवं किशोर गोयल ने बताया कि इस अभियान में अग्रसेन महासभा, अग्रवाल समाज अन्नपूर्णा क्षेत्र, विजय नगर अग्रवाल महासंघ, अग्रवाल संगठन पीपल्याहाना, अग्रसेन सेवा संगठन, संस्था अग्र मिलन एवं अग्रवाल संगठन नवलखा क्षेत्र जैसे संगठनों ने भी अपनी भागीदारी करने का निर्णय लिया है। यह अभियान पीपल्याहाना, अन्नापूर्णा, विजय नगर, नवलखा सहित शहर के ऐसे क्षेत्रों में चलाया जाएगा जहां झुग्गी बस्तियों में रहने वाले परिवारों को खुशियां बाटने की जरुरत है।

500 महिलाओं को देंगे मीठे और नमकीन व्यंजन बनाने का निशुल्क प्रशिक्षण

टेलीफोन नगर स्थित स्वयंवर गार्डन पर शुक्रवार को आयोजित समाजबंधुओं की बैठक में यह निर्णय भी लिया गया है कि समाज की महिलाओं को दीपावली की इस बेला में नमकीन एवं मीठे व्यंजन बनाने का प्रशिक्षण भी निशुल्क दिया जाएगा। समाज की करीब 500 महिलाओं को इस प्रशिक्षण शिविर में शामिल किया जाएगा। ये महिलाएं चार मीठे एवं चार नमकीन व्यंजन बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगी। महिलाओं के लिए इस अभियान का नेतृत्व एवं मार्गदर्शन दीप्ति अग्रवाल, शीतल तोड़ीवाला, शीतल-रवि अग्रवाल, पिंकी अग्रवाल, स्वाति मंगल एवं तृप्ति गोयल करेंगी। इसकी व्यापक तैयारियां प्रारंभ की गई हैं। बैठक का शुभारंभ कुलदेवी महालक्ष्मी एवं भगवान विष्णु के चित्र पर माल्यार्पण तथा पूजन के साथ हुआ।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local