इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Sarwate Bus Stand Indore। सरवटे बस स्टैंड से सितंबर अंत तक यात्री बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। इससे पहले 45 दिन में सभी बचे काम पूरे किए जाएंगे। परिसर के आसपास कुछ अवैध दुकानें हैं, जिन्हें हटाया जाएगा ताकि बस संचालन व्यवस्थित तरीके से हो सके।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बुधवार सुबह सरवटे बस स्टैंड का दौरा करने के दौरान इसके निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदार फर्म के प्रतिनिधियों के साथ बस स्टैंड की नई बिल्डिंग और परिसर का काम देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि सिविल कार्य के साथ इंटीरियर डेकोरेशन और यात्री सुविधाओं संबंधित जो काम अधूरे रह गए हैं, उन्हें सितंबर अंत तक पूरा किया जाए।

अधिकारियों ने उन्हें बताया कि आंतरिक साज-सज्जा के साथ फायर सेफ्टी संबंधी काम भी किए जा रहे हैं, जिन्हें जल्द पूरा किया जाएगा। आयुक्त ने बस स्टैंड के प्रवेश द्वार और निर्गम द्वार की भी जानकारी ली। उन्होंने उपायुक्त लोकेंद्रसिंह सोलंकी को निर्देश दिए कि वे बस स्टैंड परिसर की तरफ जिन दुकानदारों ने दरवाजे बनाए हैं, उन्हें नोटिस देकर रास्ते बंद करवाए जाएं। यात्रियों के लिए बारिश और धूप से बचने के लिए केनओपी लगाकर बैठने और छाया के प्रबंध किए जाएं। निरीक्षण के दौरान निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी और अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा भी मौजूद थे।

आरटीओ और यातायात पुलिस के साथ करेंगे बैठक

आयुक्त ने बताया कि सरवटे बस स्टैंड पर आने-जाने वाली बसों के निर्धारण के लिए जल्द ही नगर निगम आरटीओ और यातायात पुलिस के अधिकारियों से साथ बैठक की जाएगी। इसमें तय करेंगे कि सरवटे स्टैंड से किन-किन रुट की बसों का संचालन शुरू किया जाना है। आयुक्त ने बताया कि परिसर के ज्यादातर सिविल कार्य पूरे किए जा चुके हैं।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local