नवीन यादव, इंदौर। बुधवार का दिन देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए खास रहा। दरअसल पहली बार दुबई के लिए एक ही दिन में दो उड़ानें रवाना हुई। दरअसल दोपहर में एयर इंडिया की साप्ताहिक उड़ान तो रवाना हुई, लेकिन देर रात एक विशेष चार्टर्ड उड़ान भी दुबई के लिए रवाना हुई है। इसमें पांच यात्री रवाना हुए। पहली बार इंदौर से दुबई के लिए चार्टर्ड उड़ान रवाना हुई है। उड़ान में पीथमपुर की एक आटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी थे।

विमानतल प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार इस उड़ान में दो क्रू मेंबर और पांच यात्री दुबई रवाना हुए। इनमें से तीन यात्री इजिप्ट के, एक संयुक्त अरब अमीरात और एक भारतीय नागरिक था। कंपनी ने पहले ही एयरपोर्ट प्रबंधन से विशेष अनुमति ली थी। यात्रियों की जांच सहित अन्य औपचारिकता के लिए एयरपोर्ट पर अलग से इंतजाम किए गए थे। उड़ान से जाने के लिए यात्री बुधवार रात आठ बजे बजे एयरपोर्ट पहुंचने शुरू हुए। संयुक्त अरब अमीरात सरकार के नियमों के तहत सभी यात्री अपने साथ नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर आए थे।

वहीं एयरपोर्ट पहुंचने पर सभी ने अपनी रैपीड पीसीआर जांच करवाई। रिपोर्ट आने के बाद यात्री इमिग्रेशन सहित अन्य औपचारिकता पूरी कर विमान में सवार हुए। यह विमान इंदौर से रात करीब 9.30 बजे दुबई के लिए रवाना हुआ। उड़ान का संचालन मुंबई की ओरिआ एविएशन नामक कंपनी ने किया। प्रबंधन ने बताया कि सभी यात्री पीथमपुर स्थित एक आटोमोबाइल कंपनी के अतिथि थे। कंपनी ने ही इनके जाने के लिए विशेष चार्टर्ड विमान बुक किया था। हालांकि सुबह ही दुबई उड़ान रवाना हुई थी, लेकिन कंपनी ने अपने विशेष अतिथियों चार्टर्ड विमान से भेजा।

अब तक आ रहे थे, पहली बार गया

विमानतल सूत्रों ने बताया कि यह पहली बार हुआ है,जब दुबई के लिए चार्टर्ड उड़ान गई है। हालांकि इंदौर में विदेशों से चार्टर्ड उड़ान आती रहती है। हाल ही में मालदीव से उड़ान आई थी, जबकि पहले केन्या, साउथ अफ्रीका जैसे देशों से चार्टर्ड उड़ान आ चुकी है। वहीं इंदौर से सीधे कोलंबो के लिए भी एक चार्टर्ड उड़ान जा चुकी है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local