इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के आजाद नगर क्षेत्र में सात साल की बच्ची की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बच्ची का नाम माहेनूर है। माहेनूर को पड़ौस में ही रहने वाले विक्षिप्त व्यक्ति ने चाकू से गोद दिया है। इससे पहले उसने बच्ची के हाथ की नस काट दी थी।पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसने दुष्कर्म के इरादे से बच्ची को ले जाना कबूला है। गिरफ्तारी के पांच घंटे बाद ही नगर निगम ने आरोपित का मकान तोड़ दिया।

आरोपित का नाम सद्दाम है और माहेनूर का शव आरोपित के घर पर ही मिला। घटना आजाद नगर में वाटर पंप के पास की है। माहेनूर का शव पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल ले जाया गया है। घटना के बाद त्‍वरित कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने आरोपित का मकान तोड़ दिया। घटना के बाद आक्रोशि‍त रहवासियों ने पथराव भी किया। इस पर पुलिस को डंडे चलाने पड़े। बच्‍ची का

शव जब पोस्‍टमार्टम के बाद लाया गया तो लोगों ने आजाद नगर थाने के बाहर पथराव कर दिया। लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोट आने की खबर है।

आरोपित सद्दाम उर्फ़ वाहिद को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया है। एडीसीपी जोन-1 जयवीर सिंह भदौरिया के मुताबिक स्वजन और रहवासियों ने बताया कि सद्दाम विक्षिप्त है। हालांकि अभी तक पुलिस को उसका मेडिकल प्रमाण पत्र नहीं मिला है।

पुलिस ने जब आरोपित सद्दाम से बात की तो वह बहकी-बहकी बातें करता रहा। पूछताछ में आरोपित सद्दाम कभी कहता है कि वह अच्छी लगती थी, तो कभी कहता है कि मुझे नहीं पता की उसे क्यों मारा।

इस घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में बहुत आक्रोश है। आजाद नगर के लोग सड़कों पर उतर आए हैं और उन्होंने कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उधर क्षेत्र में भारी पुलिस बल भी पहुंच गया है। दोपहर को क्षेत्र के रहवासियों ने आज़ाद नगर थाने पर प्रदर्शन किया।

दस महीने पहले ही हुई थी मां की मौत

माहेनूर उर्फ़ मायरा के स्वजन ने बताया कि मायरा की मां की मौत को अभी एक साल भी नहीं हुआ। दस महीने पहले ही उसकी मां की मौत हो गई थी। मां की मौत के बाद मायरा अपने नाना के पास रहने आई थी।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close