इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि Indore Sharjah Flight । एयर इंडिया द्वारा अपनी प्रदेश की दूसरी सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान को लेकर एक बार फिर से सशंय के हालात बन गए है। दरअसल उड़ान कंपनी शारजाह के लिए उड़ान शुरू करने की घोषणा कर चुकी है, लेकिन शनिवार रात तक उसकी बुकिंग की शुरू नहीं हुई है। ऐसे में उड़ान की सीटें भरने को लेकर संशय है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है। हम मुख्यालय से बुकिंग खुलने के इंतजार में है।

पिछले दिनों एयर इंडिया ने एयरपोर्ट प्रबंधन को इस उड़ान का शेडयूल देते हुए कहा था कि वह सीधी शारजाह की उड़ान शुरू करने जा रही है। एक नंवबर से हर सोमवार और शनिवार को इस उड़ान का संचालन किया जाएगा। लेकिन अब तक इसकी बुकिंग ही शुरू नहीं हो पाई है। अधिकारियों का कहना है कि हमारी तरफ से पूरी तैयारी है। बस बुकिंग खुलने का इंतजार है। हम उम्मीद कर रहे है कि अगले तीन दिनों में इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी। यह उड़ान शुरू होने से सप्ताह में तीन दिन सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान होगी।

इधर ट्रेवल एजेंटों का कहना है कि एयर इंडिया ने एक सितंबर से शुरू की गई अपनी दुबई उड़ान की बुकिंग भी काफी देरी से शुरू की थी। उस समय तो रैपिड आरटीपीसीआर टेस्ट की दिक्कत थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। अगर जल्द बुकिंग शुरू नहीं की गई तो सीटें भरने में दिक्कत आती है।

मुंबई-दिल्ली की अतिरिक्त उड़ान भी

एयर इंडिया ने इस उड़ान को मुंबई और दिल्ली से भी जोड़ा है, जिससे इंदौर को दो अतिरिक्त उड़ान भी मिल जाएगी, जबकि अभी चल रही दुबई उड़ान में ऐसा नहीं है। विमान का कस्टम क्लीयरेंस बेंगलुरू में ही हो रहा है, जिससे बैंगलुरू से इंदौर आने के बाद भी इसमें घरेलू यात्री सफर नहीं कर पाते है। वापसी में भी ऐसा ही होता है। दुबई से आने वाले यात्री इंदौर में उतरते है और विमान आगे बेंगलुरू चले जाता है, लेकिन इंदौर से घरेलू यात्री बेंगलुरू जाना चाहते हैं। वे इसमें सवार नहीं हो सकते हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local