Indore Updates Live: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री शोभा ओझा ने मध्यप्रदेश महिला आयोग में अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार आयोग को ठीक तरह से काम नहीं करने दे रही है। इंदौर में उन्होंने कहा कि वह सवा दो साल से इस पद पर हैं, लेकिन उन्हें कोई काम नहीं करने दिया जा रहा है। उनसे सभी अधिकार छीन लिए गए हैं। आफिस में ताले लगा दिए गए हैं। सरकार द्वारा हाइकोर्ट के आदेश की अवहेलना की गई है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि महिला आयोग में बैठे अधिकारियों का रवैया भी उनके खिलाफ सहयोगात्मक नहीं है। वह किसी भी प्रकार से सहयोग नहीं करते। महिला आयोग में 17 हजार से ज्यादा केस पेंडिंग पड़े हैं, जिनका निपटारा नहीं किया जा सका है।

ओवर स्पीड में गाड़ी पकड़ी तो परमिट होगा निरस्त

इंदौर से बुरहानपुर जा रही बस के हादसे का शिकार होने के बाद इसमें बस चालक की गलती सामने आ रही है। परिवहन आयुक्त मुकेश जैन ने खुद शुक्रवार को इंदौर पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल पर जाकर जांच की। इसके बाद उन्होंने बस संचालकों के साथ एक बैठक भी की। उन्होंने बैठक में बस संचालकों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अब किसी भी बस की अधिक गति पाए जाने पर उसका परमिट तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा बसों की फ्रिक्वेंसी भी बढ़ाकर आधे घंटे की जाएगी।

परिवहन आयुक्त ने कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जा सकती। बस संचालन करने वालों को अपनी जिम्मेदारी समझना होगा। हादसे में पांच परिवार पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं, इसलिए इस पर रोक लगाई जाना चाहिए। बैठक में मौजूद कलेक्टर मनीष सिंह ने भी बस संचालको को फटकार लगाई।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close