Indore News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिवडाय का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों को स्टाफ नहीं मिला और केंद्र पर ताला लगा था। अब अनुपस्थिति स्टाफ का एक दिन का वेतन काटा जाएगा। अधिकारियों ने स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र का भी दौरा किया और साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

एसडीएम विजय मंडलोई एवं तहसीलदार खुड़ैल ब्रम्हस्वरूप श्रीवास्तव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिवडाय का निरीक्षण करने पहुंचे तो मेघा नेत्र शिविर का आयोजन होने पर भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्राम पिवदास पर ताला लगा मिला। पीएचसी पिवडाय का स्टाफ, डाक्टर हार्दिका निगवाल (एमओ), डा. राधिका गुप्ता (आयुष एमओ), संगीता ठाकुर (एएनएम) एवं कमलाबाई (भृत्य) मौके पर अनुपस्थित नहीं थे। सभी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश ब्लाक मेडिकल आफिसर प्रकाश कौशल को दिए।

इसके एसडीएम खुड़ैल एवं तहसीलदार द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कंपेल का निरीक्षण किया गया। अधिकारियों द्वारा ओपीडी, किचन, बाथरूम, वाशरूम, टीकाकरण रूम, लेबर रूम आदि का निरीक्षण किया गया। मौके पर अस्पताल में फैली गंदगी व परिसर को स्वस्थ रखने के निर्देश दिए गए।

स्कूल के होगा रंगरोगन

अधिकारी शासकीय कन्या हायर सेकेंड्री स्कूल कंपेल का निरीक्षण करने भी पहुंचे। मौके पर उपस्थिति पंजी में प्रतीक केलकर (कर्ल्क) अनुपस्थित पाए गए। कक्षा 9, कक्षा 10, कक्षा 11 एवं कक्षा 12 में विद्यार्थियों की संख्या रजिस्टर अनुसार पाई गई। इस दौरान स्कूल में साफ-सफाई व्यवस्था अच्छे से करने एवं रंग-रोगन पुताई करने के निर्देश दिए गए।

आंगनवाड़ी में नहीं थे बच्चे

आंगनवाड़ी केन्द्र पिवडाय में आंगनवाड़ी सहायिका की उपस्थिति थी, लेकिन रजिस्टर में दर्ज 116 बच्चे उपस्थित नहीं थे। आंगनवाड़ी सहायिका, सीडीपीओ, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को निर्देश दिए गए कि बच्चों को आंगनवाड़ी आने के लिए प्रेरित करें व बच्चों की संख्या बढ़ाएं। तहसीलदार द्वारा कन्या माध्यमिक विद्यालय, पिवडाय का भी निरीक्षण किया गया।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close