ऑनलाइन धोखा : शिकायत करने के बाद भी कंपनी नहीं दे रही जवाब

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। घर बैठे सामान देने वाली कंपनियां लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रही हैं। मोबाइल की जगह बॉक्स में पत्थर भेजे जा रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में जवाहर मार्ग मोहनपुरा में रहने वाले 18 वर्षीय अनुप्रीत पुत्र रूपेश जोशी ने पंढरीनाथ थाने में शिकायत की है। इधर कंपनी में भी शिकायत के एक महीने बाद भी कोई जवाब नहीं आया।

अनुप्रीत ने बताया कि उन्होंने 24 जुलाई को फ्लिपकार्ट कंपनी से 16 हजार रुपये का मोबाइल बुक किया था। 3 अगस्त को मोबाइल आया। डिलिवरी बॉय ने जब बॉक्स हाथ में दिया तो अजीब लगा। अनुप्रीत ने बॉक्स खोलकर देखना चाहा तो डिलिवरी बॉय ने कहा कि पहले रुपये देने होंगे, उसके बाद ही बॉक्स खोल सकते हैं। बड़ी कंपनी होने के कारण भरोसा कर अनुप्रीत ने रुपये दे दिए। डिलिवरी बॉय के जाने के बाद बॉक्स खोला तो उसमें मोबाइल की जगह पत्थर रखा था। उसने तुरंत कंपनी के कस्टमर केयर को फोन किया और शिकायत की। शिकायत के बाद कंपनी ने 15 अगस्त तक रुकने के लिए कहा। समय पू्‌रा होने के बाद अनुप्रीत ने फिर फोन किया तो कस्टमर केयर ने बताया कि उसने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस का फोन आए तो पूरी बात बता देना। जब कोई फोन नहीं आया तो 26 सितंबर को पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने मामले में केस दर्ज नहीं किया तो डीआइजी को आवेदन दिया। डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने आश्वासन दिया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

कंपनी ने कहा- चार्जर की शिकायत की थी

ढाई महीने बाद भी कंपनी मोबाइल देने को तैयार नहीं है। वह अब नए-नए बहाने बना रही है। कुछ दिन पहले फोन आया तो कहा गया कि अनुप्रीत ने मोबाइल की नहीं बल्कि बॉक्स में चार्जर नहीं होने की शिकायत की थी। अनुप्रीत ने अपनी सफाई में मोबाइल रिकार्डिंग देने की बात की तो उसने फोन काट दिया और ब्लॉक कर दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020