इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यूजी-पीजी कोर्स की आफलाइन परीक्षाओं को लेकर छात्र संगठन का विरोध है।छात्रनेताएं आनलाइन परीक्षा पर जोर दिया जा रहा है। लगातार संगठन के दबाव के चलते अब देवी अहिल्या विश्वविद्यालय बीच का रास्ता निकालने जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक परीक्षा से जुड़े मुद्दे पर उच्च शिक्षा विभाग से राय लेंगे।

तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होना है

बीबीए, बीसीए तीसरे-पांचवे, एमए, एमकाम, एमएससी और एमएचएससी की तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होना है,जो जनवरी दूसरे सप्ताह तक चलेगी। परीक्षाओं से जुड़ी तैयारियां चल रही है। कालेजों को केंद्र बनाया जा रहा है। यहां तक उत्तरपुस्तिकाओं की छपाई का काम पूरा हो चुका है।

परीक्षा केंद्रों पर निगरानी रखने के लिए उड़नदस्ते

अधिकारियों के मुताबिक परीक्षा केंद्रों पर निगरानी रखने के लिए उड़नदस्ते की टीमें बनाई गई है। दिसंबर पहले सप्ताह से संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। इस बार ओमिक्रोन वायरस को लेकर चिताएं सता रही है। इस बीच एसएसयूआइ और राष्ट्रीय छात्र परिषद ने आफलाइन परीक्षा का विरोध किया है।

परीक्षा को आनलाइन करवाने पर जोर

छात्रनेताओं ने विद्यार्थियों की सेहत का हवाला देते हुए परीक्षा को आनलाइन करवाने पर जोर दिया है। छात्रनेताओं का कहना है कि पहले की तरह परीक्षा करवाई जाएगी। बीते तीन दिन में अलग-अलग संगठनों ने ज्ञापन सौंपा है। विश्वविद्यालय प्रशासन पर दबाव बढ़ता जा रहा है।परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि परीक्षा का शेड्यूल जारी हो चुका है। विवि अभी आफलाइन परीक्षा करवाने में लगी है। वैसे संगठनों ने आनलाइन परीक्षा की मांग की है। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर राय लेंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local