इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Corona Vaccination Indore। शिक्षा, रोजगार और खेल के लिए विदेश यात्रा करने वाले छात्रों, खिलाड़ियों और अन्य व्यक्तियों को केंद्र व राज्य सरकार ने कोविशील्ड वैक्सीन का दूसरा डोज, पहले डोज के 28 दिन के बाद और 84 दिन से पहले लगवाने की छूट दी गई है। पर यह छूट इस शर्त पर दी गई है कि नामांकित सक्षम अधिकारी जरूरी दस्तावेजों की जांच के बाद ही अनुमति दे सकेंगे।

कलेक्टर मनीषसिंह ने इसके लिए नगर निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी को सक्षम अधिकारी घोषित किया है। जो छात्र, खिलाड़ी आदि विदेश जाना चाहते हैं, वे दस्तावेजों के साथ आवेदन कर सकते हैं। इन दस्तावेजों में शैक्षणिक उद्देश्य के लिए प्रवेश आदि संबंधी दस्तावेज, रोजगार संबंधी दस्तावेज, टोक्यो ओलंपिक खेल में शामिल होने से जुड़े दस्तावेज शामिल हैं। इनके अलावा वह दस्तावेज जिससे यह सिद्ध हो सके कि काेविशील्ड के प्रथम डोज के बाद 28 दिन हो चुके हैं और पासपोर्ट की सत्यापित फोटो कापी भी लगेगी।

शनिवार को 19 जोनल कार्यालयों और 14 अन्य जगह लगेगा कोवैक्सीन का दूसरा डोज

शहर में नगर निगम के 19 जोनल कार्यालयों और 14 अन्य स्थानों पर शनिवार को कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा। इसका फायदा 45 या उससे ज्यादा उम्र के लोग ले सकेंगे। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि जोनल कार्यालयों के अलावा वे 14 स्थान जहां कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगेगा, उनमें स्कीम-78 अरण्य, अल्पाइन एकेडमी, जिला कोर्ट इंदौर, राजेंद्र नगर स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल, हुकमचंद अस्पताल, पीसी सेठी लेब, मांगीलाल चूरिया अस्पताल, नगर निगम मुख्यालय (दो जगह), नरसिंह वाटिका, बुरहानी एव्हरफ्रेश (किराना दुकान के पास), रेडक्रास (सीबी गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल,) शर्मा मांगलिक भवन और शासकीय अष्टांग आयुर्वेदिक कालेज शामिल हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags