Indore Local Sports: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मां कनकेश्वरी क्रिकेट क्लब का ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर नेहरू स्टेडियम में प्रारंभ हुआ। शिविर का शुभारंभ मप्र ओलिंपिक संगठन के उपाध्यक्ष ओम सोनी के आतिथ्य में हुआ। इस दौरान रामचंद्र चौहान, रमेश झिरवार, माणक नागर, बाबा पिल्लै, आदि मौजूद थे। क्लब के कोच राकेश सिरसिया ने बताया कि शिविर के दौरान खिलाड़ियों को फुटबाल की तकनीक की जानकारी एनआइएस कोच सिखाएंगे। सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे और समापन अवसर पर अंडर-10, अंडर-14, अंडर-17 आयु वर्ग की फुटबाल स्पर्धा करवाई जाएगी। कार्यक्रम का संचालन धीरज कनौजिया ने किया।

प्रशांत, विभूति सेमीफ़ाइनल में

मल्हार क्रीड़ा मंडल में इंट्रा क्लब टेबल टेनिस स्पर्धा जारी है। 50+ समूह में प्रशांत महंत, विभूति शर्मा, शरद कटारिया और जेडब्ल्यू रत्नपारखी सेमीफ़ाइनल में पहुंचे। क्वार्टर फ़ाइनल में प्रशांत ने हेमलता मंत्री को, विभूति ने प्रमोद तिवारी को, शरद ने राजीव जैन को और रत्नपारखी ने आनंद शील को पराजित किया। अंडर ५० समूह में मयूर केतके, अजेश बाफना, राहुल जैन और प्रतीक माहेश्वरी ने सेमीफ़ाइनल में स्थान बनाया। सेमीफ़ाइनल 15 मई को सुबह और फ़ाइनल 15 मई शाम को खेला जाएगा। इसके बाद पुरस्कार वितरण होगा। साथ ही आर्केस्ट्रा पर गीत संगीत का आयोजन होगा।

हाकी प्रशिक्षण शिविर 16 मई से

हाकी इंदौर संगठन के तत्वावधान में ताहिर हाकी ट्रेनिंग सेंटर द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन निशुल्क प्रशिक्षण शिविर 16 मई से चिमनबाग मैदान पर आयोजित होगा। ताहिर सेंटर के सचिव किशोर शुक्ला ने बताया कि शिविर में छह से 19 आयु वर्ग के बालक और बालिकाओं को प्रवेश दिया जाएगा।

शिविर में सुबह और शाम के सत्र में नियमित प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिविर तीन चरणों में होगा। शिविर में खिलाड़ियों को खेल के साथ हाकी के नियमों की जानकारी दी जाएगी। शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों को प्रथम व द्वितीय चरण में एनआइएस कोच द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिविर के तीसरे चरण में पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्गदर्शन देंगे। शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों को खेल सामग्री भी वितरित की जाएगी। इच्छुक खिलाड़ी चिमनबाग मैदान पर मो. नावेद अंसारी, नितिश गौड़, अभिषेक यादव से संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local