इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Remedesvir Injection Indore। गुरुवार को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की इंचार्ज नर्स का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो बनाने वाले स्वजनों का आरोप है कि महिला नर्स 'रेमडेसिविर' इंजेक्शन अन्य लोगों को बेच रही है। वायरल विडियो में यह दिख रहा है कि नर्स ने बेड पर रखे दो रेमडे‍सिविर इंजेक्शन के पैकेट उठाए और उसे लेकर वो वार्ड में चली गई। स्वजनों का आरोप है कि उनके परिवार में एक युवक की कोविड संक्रमण से मौत हुई हो गई। मां का रो-रोकर बुरा हाल है। उनकी बहुएं शहर में अलग-अलग स्थानों पर इंजेक्शन के लिए भटकती रही लेकिन उन्हें इंजेक्शन नहीं मिला।

महिला को जब स्वजनों ने वीडियो बताया तो वो बोली की मैं तो मरीज हूं। जब उससे पूछा गया कि वो मरीज है तो इंजेक्शन लेकर क्यों घूम रही है। यह सुन महिला इंजेक्शन लेकर वार्ड में चली गई। हालांकि अस्पताल के अधीक्षक डा. सुमित शुक्ला सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में नर्स द्वारा इंजेक्शन बेचे जाने की बात से साफ इन्कार कर रहे है। उनका कहना है कि वीडियो सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का ही है। उसमें जो नर्स दिखाई दे रही है, उनसे भी पूछताछ की गई।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती एक मरीज के स्वजनों ने उसके लिए रेमेडेसिविर इंजेक्शन भेजा था। उसने ही डाक्टर के समीप रजिस्टर में एंट्री करने के बाद मरीज के लिए इंजेक्शन लेकर गई थी। व‍ीडियो उन लोगों ने बनाया जिनके परिवार के सदस्य की अस्पताल में मृत्यु हुई है। स्टाफ नर्स द्वारा इंजेक्शन चोरी और बेचने के सारे आरोप झूठे हैं। डा. शुक्ला के मुताबिक वर्तमान में अस्पताल में भर्ती करीब 200 मरीजों को रेमडेसीविर इंजेक्शन की जरुरत है और परिजन ही इस इंजेक्शन का इंतजाम कर रहे है।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags