Swachh Survekshan 2022 : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वच्छ सर्वेक्षण का पुरस्कार लेकर रविवार को महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव सहित निगम और प्रशासन के अफसर, 19 सीएसआइ और सफाई मित्र इंदौर लौटे। इसके बाद शहर में स्वच्छता जुलूस निकाला गया। इसमें बड़ी संख्या में शहरवासियों ने शामिल होकर खुशी मनाई। विमानतल पर इंदौर भाजपा अध्‍यक्ष गौरव रणदिवे, व‍िधायक महेन्‍द्र हार्डिया, मालि‍नी हार्डिया, रमेश मेंदोला आद‍ि ने स्‍वागत किया।

यह जुलूस इंदौर एयरपोर्ट से आरंभ हुआ। यह स्वच्छता जुलूस बड़ा गणपति, जवाहर मार्ग होते हुए राजवाड़ा पहुंचा। इस मार्ग पर जगह-जगह व्यापारी व सामजिक संगठन ने पुरस्कार लेकर लौटने वाले दल का स्वागत किया।

इस जुलूस में बग्घी रथ, बैंड बाजे और ढोल ताशे भी शामिल रहे। इसके अलावा जुलूस मार्ग पर आतिशबाजी के साथ गुब्बारे भी उड़ाए जा रहे । राजवाड़ा पर मुख्य आयोजन होगा।

क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर अपनी मां व एनजीओ की टीम के साथ करेंगे सड़क की सफाई

इंदौर के छठी बार नंबर 1 आने पर इंदौर के ख्यात क्रिकेटर इंडियन स्वच्छता लीग में ‘इंक्रेडिबल इंदौरी’ टीम के कप्तान वेंकटेश अय्यर अपनी मां और सिका स्कूल के कर्मचारियों व निगम के एनजीओ की टीम के साथ सफाईमित्रों के सम्मान में स्कीम नंबर 54 में सड़क पर झाडू लगाएंगे।

सफाई मित्र व डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहन के चालक व हेल्पर का होगा सम्मान

स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर के फिर से नंबर 1 आने पर शहर की अलग-अलग कालोनियों, रहवासी क्षेत्र, व्यावसायिक क्षेत्रों में सफाईमित्रों का फूल व माला पहनाकर सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहन के चालक व हेल्पर का भी लोगों द्वारा फूल देकर व मिठाई खिलाकर सम्मान किया जाएगा।

इंदौर की कचरा गाड़ियों पर बजने लगा स्वच्छता का नया गाना

इंदौर के स्वच्छता में छक्का लगाने के बाद नगर निगम ने नया गााना लांच किया है। यह रविवार सुबह से शहरभर में निगम की कचरा गाड़ियों में बजने भी लगा है।

सफाई मित्रों का सम्मान

स्वच्छता में इंदौर के फिर नंबर वन आने पर शहरभर में सफाई मित्रों का सम्मान किया जा रहा है। रविवार सुबह अंबिकापुरी एक्सटेंशन, कालानी नगर, सुविधि नगर, गुरुनानक कालोनी, चिकित्सक नगर सहित इंदौर की कई कालोनियों में सफाई मित्रों का फूलमाला पहनाकर और मिठाई खिलाकर सम्मान किया गया।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close