-तरणताल में प्रशिक्षण के लिए कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप केंद्र सरकार दे चुकी है आदेश

गजेंद्र नागर, इंदौर (नईदुनिया)

प्रदेश की खेल राजधानी इंदौर के तैराकों को तरणताल में अभ्यास का इंतजार है। इसके लिए कोच भी तैयार है लेकिन जिला प्रशासन की अब तक अनुमति नहीं मिलने से प्रशिक्षण अब तक शुरू नहीं हो सका। वैसे जिला प्रशासन का कहना है कि अगर कोई भी तरणताल में अभ्यास के लिए आवेदन लगाता है तो हम अनुमति देने पर विचार कर सकते हैं।

शहर में करीब दो दर्जन से अधिक तरणताल है लेकिन अधिकांश खिलाड़ी तैराक नगर निगम द्वारा संचालित नेहरू पार्क और महू नाका स्थित लक्ष्मणसिंह चौहान तरणताल में अभ्यास करते हैं। विश्वामित्र अवॉर्डी रमेश व्यास के मार्गदर्शन में नेहरू पार्क से राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर के गोताखोर निकले हैं और उनका मार्च से अभ्यास बंद है। ऐसी ही हालत महू नाका तरणताल की है, जहां पर तैराकी की विभिन्न विधाओं के अलावा कयाकिंग-केनोइंग और वाटर पोलो का अभ्यास होता है। इस तरणताल ने भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शहर को दिए हैं। दोनों तरणतालों में क्लब संचालित करने वाले प्रमुखों ने जिला कलेक्टर कार्यालय में आवेदन लगा दिया है। इस बीच जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि अगर हमारे पास प्रशिक्षण संबंधी आवेदन आता है, तो हम प्रशिक्षण की अनुमति देने पर विचार करेंगे।

अभ्यास नहीं होने से प्रदेश को नुकसान : शहर के बहुत से खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर हैं, जिनके प्रदर्शन से प्रदेश का मान बढ़ता है। मगर अभ्यास के अभाव में यह खिलाड़ी मायूस हैं। कई अन्य प्रदेशों में खिलाड़ी अभ्यास प्रारंभ कर चुके हैं, जिससे इनकी चुनौती बढ़ गई है।

--- कोट ---

हमने तरणताल में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार प्रशिक्षण की अनुमति देने का आवेदन कलेक्टर कार्यालय में दिया है। जैसे ही अनुमति मिलेगी, हम प्रशिक्षण शुरू कर देंगे। अनुमति मिलने पर सीमित संख्या में सुबह व शाम के सत्र में प्रशिक्षण दिया जाएगा। -सागर तोंडे (महू नाका तरणताल)

---- कोट ---

हम एक दर्जन खिलाड़ियों को नेहरू पार्क में गोताखोरी का प्रशिक्षण देते हैं। 15 मार्च से अभ्यास बंद पड़ा है। अगर जिला प्रशासन से अनुमति मिल जाती है तो हम जल्द ही ट्रेनिंग शुरू कर देंगे।- रमेश व्यास (विश्वामित्र अवॉर्डी, नेहरू पॉर्क तरणताल)

------------ -------------- ---------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस