इंदौर। Film Thappad gets Tax waiver: तापसी पन्नू अभिनीत हिंदी फिल्म 'थप्पड़" को मध्य प्रदेश सरकार ने टैक्स में छूट देने का एलान किया है। सरकार की घोषणा के बाद राज्य कर विभाग ने फिल्म को तीन महीने के लिए एसजीएसटी से छूट देने का आदेश जारी कर दिया है। अनुभव सिन्हा की निर्देशन में बनी फिल्म में घरेलू हिंसा का मुद्दा उठाया है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश सरकार ने दीपिका पादुकोण अभिनित फिल्म छपाक को भी टैक्स फ्री किया था।

सरकार के निर्णय और आदेश जारी होने के बाद राज्य कर विभाग ने सभी सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स को निर्देशित किया है कि फिल्म देखने आने वाले दर्शकों से टिकट पर एसजीएसटी (स्टेट जीएसटी) न वसूलें। फिलहाल फिल्म की टिकट पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगता है। इसमें से आधा हिस्सा एसजीएसटी का होता है। प्रदेश सरकार इसी कर में छूट प्रदान कर रही है।

इसी तरह पूर्व में दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को भी मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया था, पर टिकट की कीमत में जीएसटी जुड़ा होने के कारण इसका लाभ दर्शकों को नहीं मिल पाया था। ऐसे में इस बार राज्य कर विभाग को एसजीएसटी नहीं वसूलने के अलग से निर्देश देना पड़े हैं।

मालूम हो कि दीपिका ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की थी। इसे लेकर देश-प्रदेश की राजनीति भी गरमा गई थी। इसी तरह फिल्म थप्पड़ में अभिनय कर रही तापसी पन्नू भी जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में पुलिस कार्रवाई का विरोध करने के लिए चर्चा में आ चुकी हैं। अब घरेलू हिंसा पर आधारित फिल्म 'थप्पड़' को भी मध्यप्रेश में टैक्स फ्री किया गया है।

Posted By: Rahul Vavikar